रावलपिंडी में सेना का विमान आवासीय इलाके में गिरा, 20 लोगों की मौत

रावलपिंडी में सेना का विमान आवासीय इलाके में गिरा, 20 लोगों की मौत

नई दिल्ली: पाकिस्तानी सेना के एक विमान के मंगलवार तड़के रावलपिंडी शहर के एक आवासीय इलाके में दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है। इसमें हवाई जहाज के 5 क्रू-मेंबर और 12 आम लोग हैं। पाकिस्तान की सेना की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है।

इस घटना के बाद पाकिस्तानी सेना की ओर से रावलपिंडी में बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। रावलपिंडी दरअसल राजधानी इस्लामाबाद के करीब है। पाक सेना की ओर से जारी बयान के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था। इसी दौरान यह रावलपिंडी के बाहरी इलाके में मोरा कालू गांव में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

मौके पर मौजूद एक पत्रकार ने कहा कि मलबे एवं तबाह हुए घरों से अब भी धुंआ उठ रहा है जबकि विमान के टुकड़े पास की छत पर पड़े नजर आ रहे हैं। सैन्य अधिकारियों ने घटनास्थल की घेराबंदी कर दी है जबकि स्थानीय निवासियों की भीड़ पास ही खड़ी है और उनमें से कुछ के आंसू नहीं थम रहे हैं। विमानन सुरक्षा मामले में पाकिस्तान का रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं रहा है जहां पिछले कुछ सालों में विमानों एवं हेलीकॉप्टरों के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबरें अकसर सुनने को मिली हैं।