नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में ना पहुंचना पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को भारी पड़ने वाला है. जियो न्यूज की रिपोर्ट की मानें तो टीम के कप्तान सरफराज अहमद को टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाने का फैसला ले लिया गया है. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का यह फैसला सरफराज के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने एक दिन पहले ही नेशनल स्टेडियम में संवाददाताओं से कहा था कि उनकी कप्तानी छोड़ने की कोई इच्छा नहीं है. सरफराज ने कहा था कि इस मामले में पीसीबी ही कोई फैसला ले सकता है.

32 साल के सरफराज ने अबतक 13 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान टीम की कमान संभाली है, जिसमें से टीम को चार में जीत और आठ मैचों में हार मिली है. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप से पहले टेस्ट टीम के लिए नए कप्तान नियुक्त करना चाहता है.

पीसीबी की क्रिकेट समिति दो अगस्त को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बैठक कर पुरुष और महिला टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करने वाली है. उम्मीद की जा रही है कि बैठक में कप्तानी मामले पर चर्चा की जाएगी और हो सकता है कि नए कप्तान का चुनाव कर लिया जाए.