उन्नाव रेप कांड: पीड़िता का एक्सीडेंट, हालत गंभीर, चाची की मौत

उन्नाव रेप कांड: पीड़िता का एक्सीडेंट, हालत गंभीर, चाची की मौत

सतांव (रायबरेली): जेल में बंद अपने चाचा से मिलने आ रही उन्नाव के माखी के चर्चित रेपकांड की पीड़िता की कार को आज गुरुबख्शगंज क्षेत्र में अटौरा गांव के पास सामने से आ रहे ट्रक ने ताकर मार दी। हादसे में एक महिला की मौत हो गई और रेप पीड़िता समेत तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घायलों को लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।

हादसा दोपहर करीब एक बजे हुआ। उन्नाव रेप कांड की पीड़िता अपनी चाची, अधिवक्ता महेंद्र सिंह और एक महिला पुष्पा सिंह पत्नी महेश सिंह के साथ जेल में बंद अपने चाचा से मिलने रायबरेली आ रही थी। अटौरा चौकी से मात्र दो किलोमीटर दूर सुलतानपुर खेड़ा गांव के पास मोड़ पर कार को लालगंज जा रहे ट्रक ने ज़ोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी तेज थी कि कार के परखचे उड़ गए। घटना के वक्त जोरदार बारिश हो रही थी। हादसे में कार पर सवार सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, घायल आधे घंटे तक दुर्घटनाग्रस्त कार में फंसे रहे।

इसके बाद पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया। यहां कार सवार एक महिला की मौत हो गई। यह महिला रेप पीड़िता की चाची बताई जा रही है। जिला अस्पातल में प्राथमिक इलाज के बाद घायलों को लखनऊ के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया।

गौरतलब है कि पिछले साल अप्रैल माह में बांगरमऊ (उन्नाव) के भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर माखी गांव की एक युवती ने रेप का आरोप लगाया था। इस रेपकांड की जांच सीबीआई कर रही है। प्रदेश भर में चर्चित इस कांड की पीड़िता के चाचा पीड़िता की उम्र का फर्जी जन्म प्रमाणपत्र बनवाने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजे गए थे। उन्हें उन्नाव से यहां स्थानांतरित किया गया था। जेल में बंद चाचा से मिलने रेप पीड़िता चाची, अधिवक्ता महेंद्र सिंह और एक अन्य महिला के साथ रायबरेली के लिए उन्नाव से निकली थी।

उन्नाव के भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर रेप के आरोप में इस समय सीतापुर जेल में निरुद्ध हैं। उनपर रेप पीड़िता के पिता की हत्या की साजिश का भी आरोप है। उन्नाव कांड में माखी थाने के पूर्व थानेदार और कई अन्य लोग जेल में बंद हैं। इसका ट्रायल सीबीआई कोर्ट में चल रहा है। सीबीआई इस मामले में चार्जशीट दायर कर चुकी है।

Uttar Pradesh, India