नई दिल्ली: अपनी कप्तानी में इंग्लैंड को पहली बार वर्ल्ड कप खिताब जिताने वाले इयोन मोर्गन से जब इस जीत के बाद पूछा गया कि क्या उनका आयरिश होने का लक ही इंग्लैंड को खिताब दिलाने के काम आया? तो इंग्लैंड के कप्तान ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में अल्लाह उनके साथ थे।

इयोन मोर्गन ने मैच के बाद कहा, 'हमारे साथ अल्लाह भी थे। मैंने आदिल राशिद से बात की थी, उन्होंने कहा कि अल्लाह निश्चित तौर पर हमारे साथ हैं। यह वास्तव में हमारी टीम को दर्शाता है। हम एकदम ही अलग पृष्ठिभूमि और संस्कृतियों और अलग-अलग देशों में बड़े हुए लोग हैं।'

लॉर्ड्स के मैदान में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला गया मैच बेहद रोमांचक रहा और मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर भी टाई हो गया। लेकिन इंग्लैंड (24) की टीम न्यूजीलैंड (16) से ज्यादा बाउंड्री होने की वजह पहली बार वर्ल्ड कप खिताब जीत गई।

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में हेनरी निकोल्स (55) के अर्धशतक और टॉम लैथम की 47 रन की बदौलत 241/8 का स्कोर बनाया और जवाब में इंग्लैंड की टीम बेन स्टोक्स की 84 रन की पारी के बावजूद 50 ओवर में 241 रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया।

सुपर ओवर में मैच जाने पर दोनों टीमें एक बार फिर से 15-15 रन ही बना सकी और एक और टाई हो गया। इसके बाद इंग्लैंड की टीम मैच में न्यूजीलैंड (16) के मुकाबले ज्यादा बाउंड्री (24) लगाने की वजह से विजेता बन गई।