मैदान का मिजाज़ भांपने के लिए एजबेस्टन में 'नंगे पैर' उतरी आस्ट्रेलियाई टीम

मैदान का मिजाज़ भांपने के लिए एजबेस्टन में 'नंगे पैर' उतरी आस्ट्रेलियाई टीम

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने गुरुवार (11 जुलाई) को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल मैच से पहले तैयारियों के लिए एक अनोखा कदम उठाया है।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी सोमवार को एजबेस्टन मैदान में इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले की तैयारी के लिए नंगे पैर मैदान में उतरे।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने न सिर्फ नंगे पैर ही ट्रेनिंग सेशन में भाग लिया बल्कि ऐसे ही मैदान का चक्कर लगाने के बाद लगभग आधे घंटे तक मैदान में बैठे रहे और एकदूसरे से बातें करते नजर आए। ऑस्ट्रेलिया की इस रणनीति के पीछे कोच जस्टिन लैंगर का दिमाग माना जा रहा है।

शॉन मार्श की जगह ऑस्ट्रेलियाई वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए गए पीटर हैंड्सकॉम्ब, जो चोटिल उस्मान ख्वाजा की जगह सेमीफाइनल में खेल सकते हैं, से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये मैदान के बारे में जायजा लेने के लिए था। हैंड्सकॉम्ब ने कहा, 'आपको अपने पैरों पर घास का अहसास होता है। ये मैदान को भांपने के लिए था।'

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के ग्रुप चरण के बाद पॉइंट्स टेबल में क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर रही ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें 11 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान में दूसरे सेमीफाइनल में खेलेंगी।