जानिए कैसा रहेगा मैनचेस्टर का मौसम

जानिए कैसा रहेगा मैनचेस्टर का मौसम

नई दिल्ली : वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में 16 साल बाद विश्व कप के किसी मैच में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। इन दोनों टीमों के बीच लीग मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था और दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले थे। मौजूदा वर्ल्ड कप में पहली बार ये दोनों टीमें एक दूसरे का सामना करेंगी। विश्व कप की टेबल टॉपर रही टीम इंडिया के दोनों ओपनिंग बल्लेबाज फॉर्म में हैं। रोहित जहां एक विश्व कप में 5 शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं वहीं लोकेश राहुल ने श्रीलंका के खिलाफ शतकीय पारी खेल अपने फॉर्म की मजबूती का प्रमाण दिया लेकिन भारतीय क्रिकेट प्रशंसक के जेहन में अभी सिर्फ एक सवाल है कि कहीं भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच बारिश विलेन तो नहीं बनेगा? कैसा होगा मैनचेस्टर में मौसम का मिजाज और दिनभर वहां कैसा मौसम रहने वाला है।

वर्ल्ड कप 2019 में सबसे अधिक गेम बारिश की वजह से वॉश आउट हुए थे इसलिए भारतीय क्रिकेट फैंस इस बात को लेकर थोड़े चिंतित हैं कि ओल्ड ट्रेफर्ड में मौसम कैसा रहने वाला है। इंग्लैंड के मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार (07 जुलाई) के दिन समुद्री इलाके वाले क्षेत्र में मौसम साफ और तामपान 20 °C तक रहा वहीं सोमवार (8 july) को दिनभर बादल छाए रह सकते हैं और तेज बारिश भी हो सकती है। मंगलवार यानी मैच (09 Jully) के दिन भी बारिश की आशंका जताई गई है।

ब्रिटिश मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को मैनचेस्टर में सुबह के 10 बजे बारिश होनी की 50% आशंका है। इंग्लैंड के समायानुसार मैच 10:30 बजे सुबह शुरू होता है लेकिन बारिश की वजह से मैच में देरी हो सकती है। इतना ही नहीं इस मैच में दोपहर 1 बजे भी बारिश होन की 40% आशंका है। मौसम विभाग के अनुसार दिनभर बादल भी छाए रह सकते हैं। MET की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड के समय के मुताबिक दोपहर 2 बजे के बाद से आकाश साफ हो सकता है। सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि दोनों बड़े मैच के लिए ICC ने रिजर्व डे रखा है। अगर 9 जुलाई को बारिश की वजह से मैच नहीं हो पाता है तो इसे अगले दिन यानी 10 जुलाई को वहीं से खेला जाएगा जहां इसे रोकना पड़ेगा।