मिलिंद देवड़ा ने मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

मिलिंद देवड़ा ने मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

मुम्बई: कांग्रेस में इस्तीफों का दौर जारी है। इसी बीच मुंबईकांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। मिलिंद देवड़ा ने ऐसे समय पर इस्तीफा दिया है जब महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाला है। इसके अलावा उन्होंने आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुंबई कांग्रेस का नेतृत्व करने के लिए तीन सदस्यीय पैनल का भी प्रस्ताव दिया है।

हालांकि इस्तीफा देने की वजह अभी सामने नहींं आई है। बता दें कि मिलिंद देवड़ा को लोकसभा चुनाव से पहले मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभाली थी। लोकसभा चुनाव में मिलिंद देवड़ा दक्षिण मुंबई से कांग्रेस उम्मीदवार थे। शिवसेना के 68 वर्षीय अरविंद सावंत ने कांग्रेस के मिलिंद देवड़ा को 1,00,067 वोट से हराया था।

मालूम हो कि हाल ही में राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद AICC के महासचिव हरीश रावत ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। हरीश रावत ने साल 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी की हार को जिम्मेदार ठहराया। मालूम हो कि 2019 लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड की पांच सीटों पर बीजेपी ने जीत हासिल की थी । वहीं, 2014 चुनाव में भी यहां की सभी सीटों पर बीजेपी ने अपना परचम फहराया था।

इससे पहले कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौव्हाण ने अपने पद से इस्तीफा दिया। जिसे पार्टी द्वारा स्वीकार कर लिया है। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चव्हाण के स्थान पर नए अध्यक्ष के नाम की घोषणा एक या दो दिन में की जाएगी।

India