इंग्‍लैंड ने इंडिया से छीना नंबर वन का ताज

इंग्‍लैंड ने इंडिया से छीना नंबर वन का ताज

नई दिल्ली: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में इंग्‍लैंड ने इंडिया के विजयी रथ को रोकने के साथ ही अपना खोया गौरव भी हासिल किया. इंग्‍लैंड आईसीसी वनडे रैंकिंग में फिर से नंबर वन बन गया है. बता दें कि एक सप्‍ताह पहले ही इंडिया ने टॉप की पॉजीशन हासिल की थी. इंग्‍लैंड से हारने के बाद वह अब दूसरे स्थान पर खिसक गई है. आईसीसी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. इसके अनुसार, इंग्‍लैंड के 123 पॉइंट हो गए हैं जबकि इंडिया के 122 हैं. इस मैच से पहले इंडिया के 123 अंक थे और वह नंबर वन था. लेकिन इंग्‍लैंड से हार से उसका एक अंक कम हो गया जबकि इंग्लिश टीम का एक अंक बढ़ गया.

न्‍यूजीलैंड 113 अंकों के साथ तीसरे स्‍थान पर है. ऑस्‍ट्रेलिया के भी 113 अंक है लेकिन वह दशमलव के आधार पर चौथे पायदान पर है. दक्षिण अफ्रीका (109) पांचवें, पाकिस्‍तान (96) छठे, बांग्‍लादेश (92) सातवें, श्रीलंका (79) आठवें, वेस्‍टइंडीज (76) नौवें और अफगानिस्‍तान (60) 10वें पायदान पर है.

वर्ल्‍ड कप में भारत ने 7 मैच खेले हैं और 5 जीते हैं. उसे एक मैच में हार मिली है जो इंग्‍लैंड के खिलाफ थी. वहीं न्‍यूजीलैंड से उसका मुकाबला बारिश से धुल गया था. इंडिया के अगले मैच बांग्‍लादेश और श्रीलंका से हैं. वहीं मेजबान इंग्‍लैंड को 8 में से 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और 5 में जीत मिली है. इंग्‍लैंड को पाकिस्‍तान, ऑस्‍ट्रेलिया और श्रीलंका से हार मिली है. उसे अभी न्‍यूजीलैंड का सामना करना है.