नई दिल्ली: पाकिस्तान पूर्व तेज़ गेंदबाज़ और कप्तान वसीम अकरम ने कप्तान सरफ़राज़ को दिलेर बनने और हार के खौफ से ऊपर उठने का मशविरा दिया है| पाकिस्तान के एक टीवी चैनल पर प्रोग्राम में शिरकत करते हुए वसीम अकरम ने कहा कि कप्तान को पता होना चाहिए कि अगर भारत से हार होती है, तो हर कोई उनकी आलोचना करेगा इसलिए वह हार के खौफ से ऊपर उठें और निडर होकर फैसले लें।

जब उनसे पूछा गया कि पाकिस्तान हमेशा विश्व कप में भारत के हाथों क्यों हारा , तो उन्होंने कहा कि किसी के पास इसका जवाब नहीं है, लेकिन ये सिर्फ मीडिया में होता है, खिलाडियों के ज़हन सिर्फ आज का मैच होता है ।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान टीम के पास सीमित विकल्प हैं, दो-पार्ट टाइम स्पिनर्स के साथ उतरने से समस्या हो सकती है क्योंकि भारत वह टीम है जो रन बनाने के लिए स्पिनरों की तलाश करती है। पूर्व कप्तान ने कहा कि भारत के खिलाफ मैच में गेंदबाज़ों को लाइन और लेंथ पर ध्यान रखना होगा , टी 20 वाली गेंदबाजी इस प्रारूप में नहीं चल सकती है, विश्व कप के बाद ज़रूरी है कि खिलाड़ियों को प्रथम श्रेणी के मैचों लेंथ गेंदबाजी पर अभ्यास कराया जाय।

वसीम अकरम ने कहा कि बेहतर होगा कि प्लेइंग इलेविन की घोषणा एक दिन पहले की जाय ताकि प्लेयर्स मानसिक तौर पर अपने को तैयार कर सकें |