लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात की। उन्होंने राज्यपाल से कहा कि वह सरकार को जगायें, जैसा वह उनकी (अखिलेश) सरकार के समय करते थे।

अखिलेश ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद यहां संवाददाताओं से कहा कि राज्यपाल सपा के शासनकाल में कानून-व्यवस्था पर ध्यान इंगित किया करते थे। हमने राज्यपाल से आग्रह किया है कि वह (भाजपा) सरकार को जगायें और मौजूदा जंगलराज को नियंत्रित करने के निर्देश दें।

अखिलेश ने पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद हसन के साथ मिलकर राज्यपाल को ज्ञापन भी सौंपा और राज्य में लगातार गिर रही कानून-व्यवस्था की स्थिति को संभालने में हस्तक्षेप का आग्रह किया। अखिलेश ने कहा कि बार काउंसिल अध्यक्ष को उनके चैंबर में मार दिया जाता है। जेल में हत्या होती है… ये सब कैसे हो रहा है। राज्य सरकार जिम्मेदार है, जिसने अपराधियों को छूट दे रखी है।

महिलाओं के प्रति बढ़ रहे अपराधों पर अखिलेश ने कहा कि जिन अपराधियों को जेल में होना चाहिए, वे खुलेआम घूम रहे हैं और अपराध कर रहे हैं। भाजपा शासन में बेटियों और महिलाओं के साथ जो हो रहा है, वैसा पहले कभी नहीं हुआ। महिलाओं के प्रति अपराध दिनों दिन बढ़ रहे हैं। यह शर्मनाक है लेकिन सरकार चुप बैठी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कानून-व्यवस्था को लेकर हाल में की गयी बैठक पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि लखनउ में कानून-व्यवस्था पर बैठक हो रही है और अपराधी उसी दिन अपराध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपराधियों में पुलिस का जरा भी भय नहीं है। अखिलेश ने बताया कि उन्होंने रामपुर से सांसद आजम खां के खिलाफ प्रशासन द्वारा जानबूझ कर की जा रही कार्रवाई की ओर राज्यपाल का ध्यान आकर्षित किया।