नई दिल्ली:उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने गाजियाबाद स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ मैंनेजमेंट टेक्नोलॉजी (IMT) का कई सौ करोड़ रुपये का भूमि आवंटन रद्द कर दिया है. इस संस्थान पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के परिवार का स्वामित्व है. उनके बेटे नकुल नाथ इस आईएमटी के प्रेसिडेंट हैं.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और निगम पार्षद राजेंद्र त्यागी ने कहा कि मेरी शिकायत पर कार्रवाई करते हुए, गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) ने इंस्टीट्यूट ऑफ मैंनेजमेंट टेक्नोलॉजी का लगभग 10,841 वर्ग मीटर की जमीन का आवंटन रद्द कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि अब कैंपस में किए गए निर्माण को भी ध्वस्त कर दिया जाएगा.

राजेंद्र त्यागी ने कॉलेज के मालिकों पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से कुछ मील दूर गाजियाबाद के बीच में 15 एकड़ प्रमुख भूमि पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया था. उन्होंने इस मामले में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक से कैग और सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी. इसके बाद राज्यपाल राम नाईक ने सीबीआई जांच कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा था.

वहीं, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ ने लाजपत राय कॉलेज की जमीन पर आईएमटी बनने की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मामले की जांच करने के लिए चार सदस्य कमेटी का गठन कर दिया है. इस कमेटी में क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डॉ. राजीव गुप्ता, विश्वविद्यालय सहायक कुलसचिव डॉ. संजीव कुमार, डीएवी कॉलेज मुजफ्फरनगर के पूर्व प्राचार्य डॉ. बीके त्यागी और डीएन कॉलेज मेरठ के पूर्व प्राचार्य डॉ. वीके अग्रवाल शामिल हैं. कहा जा रहा है कि गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) की जांच में जमीन पर अवैध कब्जा होने की पुष्टि हो चुकी है.