नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में शुरू हुई राजनीतिक हिंसा और बीजेपी-टीएमसी के बीच तनाव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच टीएमसी के दो विधायक और 50 पार्षदों ने बीजेपी ज्वाइन कर लिया है। इसके साथ ही सीपीएम के एक विधायक ने भी दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में भाजपा में शामिल हुए। बीजेपी के नेता और जनरल सेक्रेटरी कैलाश विजयवर्गीय ने इस बात की जानकारी दी है।

कैलाश विजयवर्गीय ने इस मौके पर कहा है कि जिस तरह लोकसभा चुनाव 2019 सात चरणों में हुआ है ठीक उसी तरह सात चरणों में टीएमसी के नेता बीजेपी में शामिल होने वाले होंगे और ये तो अभी पहला ही चरण है।

बीजेपी में शामिल होने वाले विधायकों में मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु रॉय हैं। शुभ्रांशु को टीएमसी पार्टीविरोधी गतिविधियों के आरोप में पहले ही सस्पेंड कर चुकी है। इसके अलावा टीएमसी के तुषारकांति भट्टाचार्जी और सीपीएम के विधायक देवेंद्र रॉय शामिल हैं।

बीजेपी में शामिल होने के पहले उन्होंने कहा था, ‘‘अब, मैं खुलकर सांस लूंगा। तृणमूल में कई लोगों का दम घुट रहा है।’’ उन्होंने दावा किया कि पार्टी के कई अन्य नेता ‘‘उनके पदचिन्हों पर’’ चलेंगे। शुभ्रांशु रॉय ने कहा था कि तृणमूल में कई लोगों का दम घुट रहा है।

पश्चिम बंगाल के गरीफा (वॉर्ड नंबर 6) से तृणमूल कांग्रेस (TMC) की पार्षद रूबी चटर्जी ने बीजेपी में शामिल होने से कहा, "20 पार्षद दिल्ली में हैं… हम (पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री) ममता (बनर्जी) जी से नाराज नहीं हैं, लेकिन बंगाल में BJP की हालिया जीत ने हमें पार्टी में शामिल होने के लिए प्रभावित किया… लोग BJP को पसंद कर रहे हैं, क्योंकि वे लोगों के लिए काम कर रहे हैं…"