मिर्ज़ापुर में गरजीं प्रियंका, रोडशो कर ललितेश के लिए बनाया माहौल

मिर्ज़ापुर में गरजीं प्रियंका, रोडशो कर ललितेश के लिए बनाया माहौल

मिर्ज़ापुर: लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यूपी के मिर्जापुर में प्रियंका गांधी ने रोड शो किया। प्रियंका गांधी वाड्रा ने रोडशो कांग्रेस प्रत्याशी ललितेश त्रिपाठी के लिए किया। इस रोड शो में काफी भीड़ उमड़ी।

इस मौके पर अपने सम्बोधन में प्रियंका ने कहा कि किसानों की आमदनी आधी हो गई है। 12 हजार किसानों ने पांच साल में आत्महत्या की है। हजारों की संख्या में किसान प्रधानमंत्री से मिलने गए उनके पैरों में छाले थे। लेकिन प्रधानमंत्री की हिम्मत नहीं हुई किसानों से बात करने की। आप इतने इतने शक्तिशाली हो फिर भी किसानों से डरते हो।

प्रियंका ने कहा, मोदी जी ने पिछले चुनाव में कहा था 15 लाख देंगे। उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कह दिया कि वह तो जुमला था। अब यह चुनाव आ गया तो कोई कहानी बनानी पड़ेगी। अब किसान सम्मान योजना लाए हैं। आपके खातों में दो-दो हजार डाल रहे हैं। कहां 15 लाख के सपने दिखाए और उसके बदले में दो हजार दिए।

प्रियंका गांधी ने कहा कि आपकी समस्याओं को सुलझाने के लिए कुछ नहीं किया गया। पांच साल बीत गए और किसानों को साल में छह हजार रुपये देना चाहते हैं। छह हजार रुपये दस सदस्यों के परिवार में कितना हुआ। एक रुपया एक सदस्य को दे रहे हैं और इसको कहते हैं कि किसान सम्मान योजना है। यह किसान अपमान योजना? प्रियंका ने कहा कि आपने दुनिया के सबसे बड़े अभिनेता को प्रधानमंत्री बना दिया। इससे अच्छा होता कि अमिताभ बच्चन को ही बना देते।

प्रियंका गांधी ने कहा कि अब मोदी अब फिर सपने दिखा रहे हैं। सपना देखना कोई बुरी चीज नहीं है लेकिन झूठा सपना दिखाना बुरी चीज है। पूरा देश जानता है कि कांग्रेस काम करने वाली पार्टी है। आपको काम करने वाला सांसद चाहिए या हवा में उड़ने वाला सांसद चाहिए। आज चुनाव का अंतिम दिन है। आप भाषण सुनते सुनते थक गए, हम भाषण देते-देते थक गए।

प्रियंका ने कहा कि भाजपा सरकार ने उद्योगपतियों को आपका पैसा बांट दिया। ऐसे लोगों को बांट दिया जिनके पास पहले से पैसा है। लेकिन किसानों को पैसा नहीं दे रहे हैं। आपको धोखा दिया गया है। अपना भविष्य बनाइये, अपना देश बचाइये, नई सरकार बनाइये।

Uttar Pradesh, India