आईपीकेएल : राइनोज ने किया जीत के साथ आगाज, पांडिचेरी को 39-32 से हराया

आईपीकेएल : राइनोज ने किया जीत के साथ आगाज, पांडिचेरी को 39-32 से हराया

पुणे: बेंगलोर राइनोज टीम ने मंगलवार को पारले इंडो इंटरनेशनल प्रीमियर कबड्डी (आईपीकेएल) के पहले संस्करण के दूसरे ग्रुप मुकाबले में पांडिचेरी प्रेडिएटर्स को 39-32 के अंतर से हराकर विजयी आगाज किया।

बालेवाड़ी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए जोन-ए के इस मैच में रांइनोज ने पहले और तीसरे क्वार्टर में किए गए अच्छे प्रदर्शन के दम पर यह मैच अपने नाम किया। उसने पहला क्वार्टर 13-5 और तीसरा क्वार्टर 11-6 के अंतर से जीता था। दूसरे क्वार्टर में जीत के साथ पांडिचेरी ने मैच में वापसी की थी। चौथे क्वार्टर में हालांकि पांडिचेरी ने अच्छा दमखम दिखाया लेकिन 9-8 की बढ़त के बावजूद वह मैच हार गई।

बेंगलोर की टीम ने शानदार आगाज करते हुए पहले ही क्वार्टर में पांडिचेरी को आलआउट कर दिया। पहले क्वार्टर की समाप्ति तक बेंगलोर की टीम 13-5 से आगे थी। बेंगलुरू के लिए अरुमुगम ने कई सफल रेड लगाए जबकि पांडिचेरी की ओर से राकेश कुमार ने अपने डिफेंस से प्रभावित किया लेकिन किसी का साथ नहीं मिल पाने के कारण वह बेंगलुरू पर दबाव नहीं बना सके।

पांडिचेरी ने दूसरे क्वार्टर की शुरुआत 5-0 की बढ़त के साथ की और स्कोर कुल 10-13 कर दिया। कप्तान आर. सुरेश कुमार ने सफल रेड के साथ टीम को दो अंक दिलाए और राकेश इस क्वार्टर में भी अपना दमखम दिखा रहे थे। मुश्किल में पड़े बेंगलोर को इसके बाद मनोज ने 2 टैकल अंक दिलाए और स्कोर 15-10 हो गया।

राइनोज ने वापसी की पूरी कोशिश की और दूसरे क्वार्टर का स्कोर 4-6 कर दिया लेकिन पांडिचेरी ने दो अंक लेते हुए फिर से बढ़त दो गुनी कर ली। एक समय पांडिचेरी ने 11-4 की बढ़त हासिल कर ली थी लेकिन राइनोज ने 3 अंक लेते हुए स्कोर 7-12 कर लिया। दूसरे क्वार्टर की समाप्ति तक कुल स्कोर में राइनोज अभी भी 20-17 से आगे थे।

तीसरे क्वार्टर में बेंगलोर की टीम ने शानदार वापसी की और 11 अंक हासिल किए जबकि पांडिचेरी की टीम 6 अंक ही बना सकी। तीसरे क्वार्टर के अंतर तक स्कोर बेंगलोर के पक्ष में 31-23 था लेकिन चौथे क्वार्टर की शुरुआत में पांडिचेरी ने एक अंक लेते हुए स्कोर 24-31 कर दिया। इसके बाद बेंगलुरू ने एक अंक के साथ स्कोर 32-24 कर दिया। इस क्वार्टर में एक-एक अंक के लिए रस्साकसी चल रही थी। इस क्वार्टर में पांडिचेरी ने वापसी की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सकी।

जोन-ए में ही टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में मेजबान पुणे प्राइड ने हरियाणा हीरोज को 43-34 के अंतर से हराते हुए विजयी आगाज किया था।

यह टूर्नामेंट तीन चरणों में खेला जाएगा। 13 मई से शुरू हुए पुणे चरण में 20 मैच खेले जाएंगे। लीग का दूसरा चरण 24 से 29 मई तक मैसूर और तीसरा चरण एक से चार जून तक बेंगलुरू में होगा। बेंगलुरू में तीन जून को सेमीफाइनल खेले जाएंगे जबकि फाइनल भी चार जून को बेंगलुरू में होगा। सभी मैच शाम आठ बजे से खेले जाएंगे।

लीग की विजेता टीम को 1.25 करोड़ रुपये का चेक, उप-विजेता को 75 लाख रुपये का चेक, तीसरा स्थान हासिल करने वाली टीम को 50 लाख रुपये का चेक और चौथे स्थान पर रहने वाली टीम को 25 लाख रुपये का चेक मिलेगा।

लीग में कुल आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। इनके नाम बेंगलुरू राइनोज, चेन्नई चैलेंजर्स, दिलेर दिल्ली, तेलुगू बुल्स, पुणे प्राइड, हरियाणा हीरोज, मुम्बई चे राजे और पांडिचेरी प्रेडिएटर्स हैं।