मैं कभी PM के परिवार का नहीं करूंगा अपमान: राहुल

मैं कभी PM के परिवार का नहीं करूंगा अपमान: राहुल

नीमच: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी मेरे परिवार के बारे में बुरा बोलते हैं लेकिन मैं कभी भी उनके परिवार का अपमान नहीं करूंगा। राहुल ने प्रधानमंत्री के बालाकोट हवाई हमले के दौरान बादल छाए रहने से भारतीय वायुसेना के विमानों को रडार से बचने में मदद मिलने वाले बयान पर कहा कि तब तो मोदी जी जब हिन्दुस्तान में बारिश एवं तूफान आते हैं तो सारे हवाई जहाज रडार से गायब हो जाते होंगे।

मध्यप्रदेश के नीमच में मंदसौर संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी मीनाक्षी नटराजन के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को निशाने पर लेते हुए मंच पर से उनके उन परिजनों का नाम लिया, जिनके कांग्रेस सरकार में कथित तौर पर कर्जमाफ हुए हैं। उन्होंने पूर्ववर्ती भाजपा सरकार के कार्यकाल में मंदसौर में हुए गोलीकांड का जिक्र करते हुए कहा कि श्री मोदी किसानों के दुखदर्द में उनके साथ खड़े नहीं हुए।

उन्होंने कहा कि नीमच में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का केंद्र है, लेकिन पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री ने यहां आकर जवानों के दिल की बात नहीं सुनी। उन्होंने कहा कि अर्धसैनिक बलों के सभी जवानों को कांग्रेस सरकार बनने के बाद शहीद का दर्जा मिलेगा।

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार के साथ पीएम मोदी के साक्षात्कार की ओर इशारा करते हुए राहुल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जी के आजकल के साक्षात्कार देखिये। नरेन्द्र मोदी जी देश को बताएंगे, मैं आम को इस तरह से खाता हूं और आम को इस तरह से छिलता हूं। फिर नरेन्द्र मोदीजी कहेंगे, देखो मेरा कुर्ता देखो। मैंने कुर्ते की स्लीव को काटा, क्योंकि मैं सूटकेस में जगह बनाना चाहता था। पीएम मोदी ने इस बातचीत में अक्षय कुमार से कहा था कि बचपन से उन्हें आम खाना पसंद है और आज भी है। राहुल ने कहा, ''मोदीजी आप हमें आम खाना सिखाते हो, अब देश को बताइये कि आपने बेरोजगार युवकों के लिए क्या किया?

नोटबंदी एवं जीएसटी से देश की अर्थव्यस्था खराब होने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने नोटबंदी और जीएसटी लागू करके पिछले पांच साल में जो अन्याय किया, उसको ठीक करने के लिये कांग्रेस न्यूनतम आय योजना (न्याय) लेकर आ रही है। इस योजना में देश के पांच करोड़ गरीब परिवारों को 6000 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से 72,000 रुपये साल में दिये जायेंगे। राहुल ने कहा कि नोटबंदी एवं जीएसटी से लाखों लोग बेरोजगार हुए हैं और छोटे एवं मध्यम दुकानदार एवं व्यापारी परेशान हैं।