प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम सम्भावनाएं: अपर मुख्य सचिव

प्रदेश में फिल्म निर्माण की असीम सम्भावनाएं: अपर मुख्य सचिव

अपर मुख्य सचिव सूचना से सुप्रसिद्ध फिल्म निर्माता बोनी कपूर ने भेंट की

लखनऊ:अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी से आज यहां सुप्रसिद्ध फिल्म निर्माता बोनी कपूर ने भेंट कर राज्य में फिल्म निर्माण गतिविधियों के सम्बन्ध में विचार-विमर्श किया। लोक भवन में सम्पन्न इस भंेट के दौरान सूचना निदेशक श्री शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य में फिल्म निर्माण की असीम सम्भावनाएं हैं। राज्य में फिल्मों की शूटिंग को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक कदम उठाए गये हैं। इसके परिणामस्वरूप प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में फिल्मों की नियमित शूटिंग होती रहती है।

वार्ता के दौरान श्री कपूर ने कहा कि शीघ्र ही वे फुटबाॅल कोच अब्दुल रहीम के जीवन पर आधारित बायोपिक की शूटिंग प्रारम्भ करेंगे। फिल्म कलाकार अजय देवगन एवं कीर्ति सुरेश द्वारा अभिनीत इस फिल्म की शूटिंग लखनऊ में भी की जाएगी। इस प्रकार ‘तेवर’ तथा ‘माॅम’ फिल्मों के बाद यह उनकी तीसरी फिल्म होगी, जिसकी शूटिंग उत्तर प्रदेश में की जाएगी।

अपनी आगामी फिल्म के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए बोनी कपूर ने बताया कि फुटबाल कोच अब्दुल रहीम के दिशा-निर्देशन में भारतीय फुटबाल टीम ने अनेक सफलताएं अर्जित की थीं। सन् 1951 के नई दिल्ली एशियन गेम्स तथा सन् 1962 के जकार्ता एशियन गेम्स में भारतीय फुटबाल टीम ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया था। वर्ष 1956 में मेलबाॅर्न में आयोजित ओलम्पिक में भारत की फुटबाल टीम सेमी फाइनल में पहुंची थी। बोनी कपूर ने कहा कि इस फिल्म का निर्देशन श्री अमित शर्मा करंेगे, जिनको उन्होंने फिल्म ‘तेवर’ में पहली बार निर्देशन का अवसर दिया था।

बोनी कपूर ने यह भी बताया कि वर्तमान मंे फिल्म ‘कारगिल गर्ल’ की शूटिंग के सिलसिले में लखनऊ आए हैं, जिसमें उनकी बेटी जान्हवी कपूर अभिनय कर रही हैं। यह फिल्म भारतीय वायु सेना के महिला पायलटों के प्रथम बैच की पायलट गुंजन सक्सेना के जीवन पर केन्द्रित है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India