भोपालः लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पांच चरणों का मतदान हो चुका है, लेकिन अभी भी चुनाव को लेकर चारों ओर हलचल बनी हुई है। जहां एक ओर नेताओं की रैलियों का दौर चल रहा है। वहीं दूसरी ओर मध्यप्रदेश में किसानों की कर्जमाफी का मुद्दा बीजेपी कांग्रेस की बीच सबसे बड़ा विषय बना हुआ है। कांग्रेस किसानों की कर्जमाफी का दावा कर रही है, तो बीजेपी उस पर किसानों का कर्ज माफ ना करने का आरोप लगा रही है।

मंगलवार सुबह पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी के नेतृत्व में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल किसानों की कर्जमाफी के दस्तावेजों के साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के आवास पर पहुंचा। जिसके बाद वहां भीड़ जमा हो गई। इन दस्तावेजों में किसानों के नाम, उनके मुबाइल नंबर, बैंक से लिए गए लोन की सारी जानकारी थी। कांग्रेस ने इस दस्तावेज को पेश कर भाजपा पर जमकर वार किया।

कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों की कर्जमाफी का मामला सार्वजनिक है जिसकी सारी जानकारी नेट पर उपलब्ध है। उन्होंने ये भी कहा भाजपा सिर्फ जनता को भटकाने की कौशिश कर रही है। इसलिए हमने किसानों की कर्जमाफी के दस्तावेज के सारे सबूत पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को दिए। जिससे वह जनता में झूठा भ्रम न फैलाएं।

उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा अक्सर रैलियां करते वक्त कांगेस को झूठा करार देती है और कहती है कि किसानों का कर्ज माफ नहीं किया, इसलिए हमने किसानों की कर्जमाफी के सारे दस्तावेज पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आवास पर भेज दिए। बता दें, लोकसभा चुनाव 2019 के मतदान का पांचवा चरण संपन्न हो चुका है। अब छठां चरण 12 मई को होगा और 7 वां चरण के लिए मतदान 19 मई को होगा। चुनाव के नतीजे 23 मई को घोषित किए जाएंगे।