नई दिल्ली: बिहार के मुज्जफरपुर लोकसभा सीट पर पांचवें चरण के तहत मतदान किए गए। मतदान के दौरान ईवीएम और वीवीपैट की होटल से बरामदगी के बाद विपक्षी दलों के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया। दरअसल सेक्टर अधिकारी को मतदान के दौरान रिजर्व मशीनें दी गई थीं। रिजर्व मशीनें मतदान के दौरान किसी मशीन के खराब होने पर उसके बदले में लगाई जाती हैं।

मुजफ्फपुर के जिलाधिकारी ने इस पूरे घटनाक्रम पर कहा है कि ‘सेक्टर अधिकारी को कुछ रिजर्व मशीनें दी गई थीं लेकिन वह उन्हें होटल के कमरे में ले गया। जो कि नियमों के खिलाफ है। अब उनपर विभागीय जांच की जाएगी।’

वहीं मामले में ईवीएम के कस्टोडियन सेक्टर मजिस्ट्रेट अवधेश कुमार को इस पूरे घटनाक्रम के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया जा चुका है। नोटिस में उनसे पूछा गया है कि आखिर यह मशीनें होटल के कमरे तक कैसे पहुंच गई।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक बूथ संख्या 108 के पास स्थित आनंद होटल में यह मशीनें बरामद की गई हैं। मशीनें मिलने की खबर स्थानीय लोगों के बीच आग की तरह फैली और वहां जमकर हंगामा किया गया। लेकिन मौके पर पुलिस और एसडीओ ने पहुंचकर भीड़ को शांत किया।

बता दें कि मुजफ्फरपुर लोकसभा सीट पर मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अजय निषाद और वीआईपी के राजभूषण चौधरी के बीच माना जा रहा है। इस सीट से मौजूदा सांसद जयनारायण निषाद के बेटे अजय निषाद बीजेपी के टिकट से चुनाव मैदान में हैं।