चेन्नई: पिछले दो मैच गंवाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) जीत की पटरी पर लौट आई है। चेन्नई ने मंगलवार को सलामी बल्लेबाज शेन वॉटसन (96) की धमाकेदारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 6 विकेट से हराया। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में एसआरएच ने 176 रन की मजबूत चुनौती पेश की। जवाब में चेन्नई ने 4 के नुकसान पर 19.5 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। इसी के साथ CSK प्ले ऑफ में पहुँचने वाली पहली टीम बन गयी है

चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई ने अपनी टीम में एक बदलाव किया। चेन्नई ने शार्दुल ठाकुर की जगह हरभजन सिंह को अंतिम एकादश में शामिल किया। वहीं, हैदराबाद ने अपनी टीम में दो बदलाव किए। हैदराबाद ने केन विलियमसन और शाहबाज नदीम के स्थान पर शाकिब अल हसन और मनीष पांडे को मौका दिया। दोनों टीमों की इस सीजन में दूसरी बार भिड़ंत हो रही है। इससे पहले हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में खेले गए मैच में एसआरएच ने सीएसके को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 175 रन का स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा रन मनीष पांडे (नाबाद 83) ने बनाए। उन्होंने 49 गेंदों की अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के मारे। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 5 रन के कुल स्कोर पर पहला विकेट गंवा दिया। डेविड वॉर्नर के साथ पारी का आगाज करने आए जॉनी बेयरस्टो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। उन्हें दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर हरभजन सिंह ने अपना शिकार बनाया।

वह हरभजन की गेंद पर गलत शॉट खेल बैठे और गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर विकेटकीपर एमएस धोनी के दस्तानों में समा गई। बेयरस्टो ने पिछले मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ 43 गेंदों में 7 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 80 रन बनाए थे। हैदराबाद को दूसरा झटका सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के रूप में लगा। वॉर्नर ने 45 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 57 रन की पारी खेली।

वॉर्नर ने 37 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। यह उनका आईपीएल में 43वां अर्धशतक है। हालांकि, अपना पचासा पूरा करने के बाद वह ज्यादा क्रीज पर नहीं टिक सके। उन्हें हरभजन सिंह ने 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर पवेलियन भेज दिया। वह आगे बढ़कर बड़ा शॉट मारना चाहते थे लेकिन चूक गए। धोनी ने इस मौके का पूरा फाएदा उठाते हुए बिजली की तेजी से वॉर्नर की गिल्लियां बिखेर दीं। उनका विकेट 120 के कुल स्कोर पर गिरा।

वॉर्नर ने पहला विकेट जल्द गिरने के बाद संभलकर बल्लेबाजी की और दूसरे विकेट के लिए मनीष पांडे के साथ 113 रन की अहम साझेदारी की। उन्होंने पिछले मैच में भी टिककर बल्लेबाजी की थी। वॉर्नर ने केकेआर के विरुद्ध 38 गेंदों में 67 रन की पारी खेली। वॉर्नर के आउट होने के बाद पांडे ने विजय शंकर (26) के साथ तीसरे विकेट के लिए 47 रन जोड़े।

शंकर हालांकि अपनी लय में नजर नहीं आए। उन्होंने 20 गेंदों की अपनी पारी में दो चौके और एक छक्का लगाया। शंकर को 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर दीपर चहर ने पवेलियन की राह दिखाई। वह 167 के कुल स्कोर रवींद्र जडेजा के हाथों लपके गए। वहीं, यूसुफ पठान 4 गेंद में 5 रन बनाकर नाबाद रहे।