नई दिल्ली से मीनाक्षी लेखी पर लगाया दांव

नई दिल्ली: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण के लिए मतदान से एक दिन पहले सोमवार को देर शाम दिल्ली की दो और सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. पूर्वी दिल्ली से पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और नई दिल्ली लोकसभा सीट से मीनाक्षी लेखी को टिकट दिया गया है.

बीजेपी ने रविवार को चार सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. पार्टी ने चांदनी चौक से डॉ. हर्षवर्धन, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से मनोज तिवारी, वेस्ट दिल्ली से प्रवेश वर्मा और साउथ दिल्ली से रमेश बिधूड़ी को उम्मीदवार बनाया है.

बता दें कि मीनाक्षी लेखी पर बीजेपी ने एक बार फिर दांव खेला है, वहीं पूर्वी दिल्ली से महेश गिरी का टिकट कटा है और इस बार स्टार चेहरे पर दांव लगाने के लिहाज से गौतम गंभीर को चुनाव मैदान में उतारा है.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने भी सोमवार को दिल्ली की सात में छह सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. कांग्रेस ने चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल को टिकट दिया है, वहीं उत्तर पूर्वी सीट से शीला दीक्षित, पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली, नई दिल्ली से अजय माकन और उत्तर पश्चिमी सीट से राजेश लिलोथिया को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं पश्चिमी दिल्ली से महाबल मिश्रा को टिकट दिया गया है.