नई दिल्‍ली : कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लगातार हमलावर रहे हैं। इस क्रम में वह पीएम मोदी के लिए 'चौकीदार चोर है' नारे का इस्‍तेमाल कर रहे हैं। अब इस मामले में उन्‍हें मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। बीजेपी ने इस मामले में कांग्रेस अध्‍यक्ष के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी है। पार्टी ने देश की शीर्ष अदालत में राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका दायर की है।

बीजेपी नेता व अधिवक्‍ता मीनाक्षी लेखी ने बताया कि देश में जारी चुनाव प्रक्रिया के बीच सुप्रीम कोर्ट में 'अर्जेंट बेसिस' पर याचिका दी गई है, जिसे सोमवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है। यह पूछे जाने पर कि आखिर इस याचिका का आधार क्‍या है, उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस अध्‍यक्ष की ओर से रैलियों में और अन्‍य माध्‍यमों से अपनी बात को सुप्रीम कोर्ट का हवाला देकर कहा जा रहा है। रैलियों में सुप्रीम कोर्ट का हवाला देकर कहा जा रहा है कि देश की शीर्ष अदालत ने भी कहा है कि चौकीदार चोर है और अंबानी को भुगतान किया गया।

उन्‍होंने आरोप लगाया कि इस मामले में सुप्रीम के निर्देशों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया जा रहा है। देश में चुनाव प्रक्रिया जारी है और इसलिए इसके जरिये चुनाव प्रभावित करने कोशिशों को ध्‍यान में रखते हुए 'अर्जेंट बेसिस' पर सुनवाई के लिए यह याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई है, जिसे सोमवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है।

गांधी परिवार पर हमला करते हुए बीजेपी नेता ने यह भी कहा कि मौजूदा समय में इस परिवार के चार में से तीन लोग जमानत पर हैं। खुद भ्रष्‍ट होते हुए वे दूसरों पर भ्रष्‍टाचार के आरोप लगा रहे हैं। उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले में जल्‍द व कड़े कदम उठाएगा।