ज़रूरतमंदों की मदद डाॅ0 अखिलेश दास गुप्ता को सच्ची श्रद्धांजलि: विराज सागर

ज़रूरतमंदों की मदद डाॅ0 अखिलेश दास गुप्ता को सच्ची श्रद्धांजलि: विराज सागर

बीबीडी ग्रुप ने शहर भर में किया अखिल ज्योति का आयोजन

लखनऊ: पूर्व केन्द्रीय मंत्री, भारत सरकार एवं राजधानी लखनऊ के पूर्व मेयर तथा बीबीडी ग्रुप के संस्थापक प्रेरणास्रोत डाॅ0 अखिलेश दास गुप्ता की द्वितीय पुण्यतिथि के अवसर पर बीबीडी ग्रुप की चेयरपर्सन अलका दास गुप्ता, बीबीडी ग्रुप के चेयरमैन एवं बैडमिन्टन अकादमी के चेयरमैन विराज सागर दास, वाइस चेयरमैन कु0 सोनाक्षी दास के मार्गदर्शन में बीबीडी ग्रुप द्वारा लखनऊ शहर भर में अखिल ज्योत के माध्यम से कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।

बीबीडी यूनिवर्सिटी में आयोजित अखिल ज्योत कार्यक्रम की शुरूआत डाॅ0 अखिलेश दास के चित्र पर पुष्पांजलि से हुई। बीबीडी ग्रुप की चेयरपर्सन अलका दास गुप्ता, बीबीडी ग्रुप के चेयरमैन एवं बैडमिन्टन अकादमी के चेयरमैन विराज सागर दास, वाइस चेयरमैन कु0 सोनाक्षी दास एवं सम्पूर्ण बीबीडी परिवार द्वारा डाॅ0 अखिलेश दास के चित्र पर पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

बीबीडी ग्रुप के संस्थापक डाॅ0 अखिलेश दास गुप्ता को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए बीबीडी ग्रुप की चेयरपर्सन अलका दास गुप्ता ने कहा कि डाॅ0 अखिलेश दास गुप्ता सदैव लोगों की मदद में जुटे रहते थे उनका मानना था कि एक दूसरे की सहायता करके लोगों के चेहरे पर मुस्कान लायी जा सकती है। उन्होने कहा कि आज बीबीडी परिवार डाॅ0 अखिलेश दास गुप्ता जी को याद कर रहा है ऐसे में हम सभी को एक दूसरे की मदद करने का संकल्प लेने की आवश्यकता है यही डाॅ0 दास के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इस मौके पर प्रमुख रूप से बीबीडी ग्रुप के चेयरमैन विराज सागर दास ने कहा कि मेरे पिताजी ने जो रास्ता दिखाया है कि जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद की जानी चाहिए उसी रास्ते पर चलकर अखिल ज्योत के माध्यम से समाज की सेवा करता रहूंगा। उन्होने कहा कि बीबीडी परिवार ने जिस तरह से मेहनत और लगन से विगत दो वर्षों में बीबीडी को नये आयाम दिये हैं उसी प्रकार आगे बढ़ते रहेंगे। यही हमारी एवं बीबीडी परिवार की डाॅ0 अखिलेश दास गुप्ता जी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है।

इसके उपरान्त बीबीडी कैम्पस एवं बीबीडी ग्रीन सिटी में संस्थापक की स्मृति में वृक्षारोपण एवं स्वच्छता हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया। जिसके तहत अखिल ज्योति द्वारा शहर भर में विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग माध्यमों से लोगों को जागरूक किया गया। इसके अलावा रक्तदान शिविर, सरकारी विद्यालयों में शिक्षण जागरूकता अभियान, डिजिटल जागरूकता अभियान, वृद्धाश्रमों, अनाथालयों, झुग्गी झोपड़ियों में अन्न, फल एवं वस्त्रों का वितरण किया गया। इसके अलावा विराज टावर एवं बीबीडी अकादमी में भी श्रद्धांजलि का कार्यक्रम कर संस्थापक के प्रति भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।

पुराना किला में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन के साथ ही शहर भर में विभिन्न स्थानों पर विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया। इसके अलावा शहर भर के तमाम शैक्षणिक एवं सामाजिक संस्थाओं द्वारा भी डाॅ0 अखिलेश दास गुप्ता की पुण्यतिथि मनाकर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। मेडिकल कालेज में गरीब मरीजों को फल वितरण किया गया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से बीबीडी ग्रुप के मुख्य अधिशाषी निदेशक श्री आर0के0 अग्रवाल, बीबीडीयू के वाइस चांसलर डाॅ0 ए0के0 मित्तल, डाॅ0 एस0एम0के0 रिजवी, सभी डायरेक्टर, डीन फैकल्टी, स्टाफ एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहीं।

Lucknow, Uttar Pradesh, India