श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण में राज्य में हो रहे मतदान के दौरान बीएसएफ पर बड़ा आरोप लगाया है। महबूबा ने एक ट्वीट कर कहा कि राज्य में भाजपा को वोट नहीं देने पर बीएसएफ के एक जवान ने एक वोटर के साथ बदसलूकी की।

महबूबा ने इस घटना से जुड़ा एक वीडियो भी अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया। वीडियों एक बूथ पर मतदाता हंगामा करते हुए दिखाई दे रहे है। इतना ही नहीं ये लोग भाजपा हाय-हाय के नारे भी लगा रहे हैं। वीडियो में एक शख्स कह रहा है, ‘बीएसएफ वाले ने लोगों से कहा कि आप बीजेपी को वोट नहीं डाल रहे हैं क्या वजह है।

एक बीएसएफ का जो कमांडर था उसने आवाम के ऊपर हाथापाई कर दी। इसलिए की आप बीजेपी को वोट नहीं डाल रहे हैं।’ महबूबा ने ट्वीट में कहा, ‘जम्मू में एक मतदान केंद्र पर एक वोटर से बीएसएफ ने इसलिए बदसलूकी की क्योंकि उसने भाजपा को वोट डालने से इनकार कर दिया था।

भाजपा को जबरदस्ती लोगों से वोट दिलाने के लिए मतदान केंद्रों पर सैन्य बलों का प्रयोग करना उनकी व्यग्रता को दर्शाता है व वे किसी भी तरह से सत्ता के भूखे हैं।’ इससे पहले लोकसभा के पहले चरण के तहत दो सीटों जम्मू-पुंछ और बारामुला-कुपवाड़ा पर मतदान होना था। इन सीटों पर विभिन्न दलों के 33 उम्मीदवार चुनाव मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। जम्मू-पुंछ सीट पर 24 और बारामूला सीट पर 9 उम्मीदवार मैदान में हैं।

जम्मू पुंछ सीट पर इस बार भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है। कांग्रेस ने यहां रमण भल्ला को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि भाजपा की तरफ से वर्तमान सासंद जुगल किशोर चुनाव लड़ रहे हैं। दूसरी तरफ डोगरा स्वाभिमान संगठन की तरफ से चौधरी लाल सिंह व कई अन्य उम्मीदवार भी मैदान में प्रमुख उम्मीदवारों के खिलाफ ताल ठोक रहे हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी ने इस सीट पर अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है। इस वजह से इस सीट पर भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला हो गया है।