16 से 20 अप्रैल के बीच भारत फिर  हमला, पाकिस्तान ने जताया अंदेशा

16 से 20 अप्रैल के बीच भारत फिर हमला, पाकिस्तान ने जताया अंदेशा

नई दिल्ली: पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया है कि भारत एक बार फिर उनके देश पर हमला कर सकता है। रविवार को मुल्तान स्थित अपने आवास पर कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान को ऐसे खुफिया इनपुट्स मिले हैं जिनकी बिनाह पर भारत के हमले करने के मंसूबे पता चलते हैं। एक न्यूज़ एजेंसी की खबर मुताबिक शाह महमूद कुरैशी ने पत्रकारों से कहा, ''हमारे पास विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत पाकिस्तान पर एक नए हमले की योजना बना रहा है। हमारी जानकारी के अनुसार यह 16 से 20 अप्रैल के बीच हो सकता है।''

कुरैशी ने हालांकि, इस बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी और यह नहीं बताया कि पाकिस्तान के पास ऐसे कौन से साक्ष्य हैं जो इस वक्त खास हो सकते है लेकिन उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान देश के साथ यह जानकारी साझा करने के लिए सहमत हुए हैं।

बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पाक समर्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने विस्फोटक से भरी एक कार सीआरपीएफ की एक बस से टकराकर फिदायीन हमला किया था। जिसके जवाब में भारत ने 26 फरवरी की रात को पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश के आतंकी ठिकाने को एयर स्ट्राइक कर उड़ा दिया था।

अगले ही दिन पाकिस्तान ने अपने लड़ाकू विमानों से भारत के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी लेकिन भारत ने उसके विमानों खदेड़ दिया था और एक एफ-16 विमान मार गिराया था।

इस दौरान पाकिस्तान के कब्जे में आए भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन को भारत और विश्व के दबाव के चलते उसे रिहा करना पड़ा था। इस फजीहत के बाद से पाकिस्तान की तरफ से आए दिन अजीबो-गरीब बयान आ रहे हैं और सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है लेकिन हर मोर्चे पर उसे भारत से मुंह की खानी पड़ रही है।