नई दिल्ली: राजधानी एक्सप्रेस में फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने आया है ये ट्रेन नई दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही थी। बताया जा रहा है कि राजधानी में करीब 20 यात्री रेलवे की ओर से परोसा गया खराब खाना खाने से वो बीमार हो गए। वहीं रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि गोमो स्टेशन के डॉक्टरों ने उन्हें देखा और अब वे सब ठीक हैं। बोकारो के एक डॉक्टर ने भी यात्रियों की जांच की। एहतियात के तौर पर डॉक्टर ट्रेन में मौजूद हैं और यात्रियों पर नजर रख रहे हैं।

रेल प्रवक्ता ने कहा, 'टाटानगर पर भी डॉक्टर उनकी जांच करेंगे। सभी यात्री अब ठीक हैं। किसी को भी ट्रेन से उतारा नहीं गया है। पैंट्री कार (भोजन यान) की जांच की जा रही है। भोजन की गुणवत्ता जांचने के लिए उसके नमूने लिए गए हैं।' आईआरसीटीसी ने भी भोजन के नमूने लिए हैं।

मीडिया सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि ट्रेन की पेंट्री कार से खाना खाने के बाद पहले एक रेल यात्री ने गोमो आने से पहले पेट खराब होने की शिकायत की, उसकी शिकायत पर गोमो में डॉक्टर को बुलाया गया कहा जा रहा है कि इस यात्री ने रात के खाने में चिकन खाया था ये सामने आने के बाद दूसरे यात्रियों की तबियत खराब होने लगी और थोडी देर बाद ही उल्टी, पेट में दर्द होने की शिकायतें आने लगीं।

यात्रियों का आरोप है कि खाने में जो चिकन था वो बिल्कुल खराब था और पेंट्री कार के मैनेजर को शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। खराब खाने की वजह से बीमार पड़ने की शिकायत करने वाले ज्यादातर यात्री एसी कोच में सफर कर रहे थे,यात्रियों का कहना था कि खाना खाने के बाद ही उन्हें यह परेशानी शुरू हुई।

कहा जा रहा है कि इस ट्रेन में कैटरिंग का काम आर के एसोसिएट ओर से किया जा रहा है और ये मामला सामने आने के बाद खाने की फूड सैंपलिंग भी की गई है।