नई दिल्ली: अप्रैल माह शुरू होते ही राजनीतिक गहमागहमी बढ़ गई हैं। सपा के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव आज उत्तर प्रदेश के मैनपुरी निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन भरेंगे। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने मुलायम सिंह यादव से उनके आवास पर मुलाकात की है। कांग्रेस पार्टी के राहुल गांधी अमेठी के अलावा अब दक्षिण के वायनाड से भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। सोमवार को इस घोषणा के बाद से ही राजनीतिक गलियारों में चर्चा बढ़ गई है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल के वायनाड से चार अप्रैल को नामांकन दाखिल करेंगे। इसके लिए वो तीन अप्रैल को कोझीकोड जाएंगे। बता दें कि राहुल गांधी के नामांकन पर सियासी घमासान छिड़ा हुआ है। सीपीएम के महासचिव और केरल के सीएम पी विजयन का कहना है कि ये तो राहुल गांधी को तय करना है कि क्या वो बीजेपी को हटाना चाहते हैं या नहीं। लेकिन इन सबके बीच सीपीएम ने कहा कि उनकी करारी हार तय है।

क्या दिल्ली में कांग्रेस और आप साथ मिलकर चुनाव नहीं लड़ेंगे। इस संबंध में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कांग्रेस के साथ गठबंधन से इनकार किया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गठबंधन से मना कर चुके है। ये बात अलग है कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने कहा था कि इस संबंध में आधिकारिक फैसला रविवार या सोमवार को लिया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी दोनों आज चुनावी प्रचार के लिए दक्षिणी राज्यों के दौरे पर होंगे। तेलंगाना में पीएम मोदी और राहुल गांधी दोनों अलग-अलग जगहों पर जनता को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी हैदराबाद में एलबी स्टेडियम में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे वहीं राहुल गांधी जहीराबाद, वनापर्थी और हुजुरनगर में चुनावी रैली संबोधित करेंगे।