नई दिल्ली: अप्रैल माह शुरू होते ही राजनीतिक गहमागहमी बढ़ गई हैं। पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को मतदान होगा। इस चरण के लिए राजनीतिक दलों ने अपना चुनाव-प्रचार तेज कर दिया है जबकि दूसरे और उसके आगे के चरणों के लिए भी तैयारी जोरों पर हैं। कहीं पर्चा भरा जा रहा है तो कहीं रैलियों में नेता विरोधी दलों पर जमकर शब्दबाण छोड़ रहे हैं। निशाना साधने में कोई किसी से पीछे नहीं है। नेता अपने विरोधी के खिलाफ विवादित बयान देने से नहीं परहेज कर रहे हैं। आज की इन राजनीतिक घटनाक्रमों पर हमारी नजर बनी हुई है।

इसी सिलसिले में चुनावों से ठीक पहले सोशल साइट फेसबुक ने राहुल गाँधी की तारीफ़ और मोदी विरोध वाले 687 पेज और खातों को हटा दिया है फेसबुक का कहना है कि 687 ऐसे पेजों को हटाया गया है जिनके जरिए अवांछनीय काम किया जाता था और ये सब अकाउंट भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के आईटी सेल से संबंधित थे।

पेज के एडमिन और खातों के मालिक स्थानीय समाचारों के साथ साथ राजनीतिक खबरें पोस्ट करते थे। इन खबरों में आगामी चुनाव, उम्मीदवारों के विचार के साथ साथ भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और बीजेपी के खिलाफ प्रचार किया जाता था। जब इस संबंध में जांच की गई तो ये पाया गया कि ये सभी खाते कांग्रेस के आईटी सेल से संबंधित थे।