नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 12वां संस्करण जारी है। देश में लोकसभा चुनाव के चलते आईपीएल मैच के दौरान नारेबाजी और राजनीतिक दलों के पोस्टर्स देखने को मिल रहे हैं। रविवार को दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मैच के दौरान भी ऐसा ही कुछ हुआ। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए इस मैच में मोदी समर्थक स्टेडियम में “मैं भी चौकीदार” के नारे लगाते नज़र आए। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

दिल्ली और कोलकाता के बीच खेले जा रहे मैच में भारी मात्रा में मोदी समर्थक स्टेडियम में पहुंचे। सभी ने भगवा रंग की टी-शर्ट पहनी हुई थी जिसमें बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा था “मैं भी चौकीदार।” ये समर्थक जोर-जोर से “मैं भी चौकीदार” के नारे लगा रहे थे। समर्थकों के पास एक बड़ा सा पोस्टर भी था जिसमें मैं भी चौकीदार लिखा हुआ था।

बता दें इस लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ख़ुद को ‘देश का चौकीदार’ कह रहे हैं। ऐसे में भाजपा ने “मैं भी चौकीदार” नाम का एक कैंपेन लांच किया है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रफ़ाल मुद्दे को लेकर कुछ महीने पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कहा था कि ‘चौकीदार चोर है’। ऐसे में भाजपा के इस कैंपेन का विरोध करने वाले लोग ‘चौकीदार चोर है’ के नारे का इस्तेमाल कर रहे हैं।