पुरुष युगल में यूपी के अतुलश्री पटेल व नवनीत सेठ को रजत पदक

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की मुस्कान यादव ने 16वीं सीनियर नेशनल (महिला एवं पुरुष) साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में संघर्षपूर्ण मुकाबले में दमदार प्रदर्शन के साथ 16वीं सीनियर नेशनल (महिला एवं पुरुष) साफ्ट टेनिस चैंपियनशिप में महिला एकल का स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिया। वहीं पुरुष युगल के फाइनल में यूपी के अतुलश्री पटेल व नवनीत सेठ को रजत पदक मिला। अतुल श्री पटेल ने पुरुष एकल में भी कांस्य पदक जीता।

एमेच्योर साफ्ट टेनिस फेडरेशन आफ इंडिया के तत्वावधान में एमेच्योर साफ्ट टेनिस एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश द्वारा केडी सिंह बाबू स्टेडियम के टेनिस कोर्ट पर आयोजित चैंपियनशिप में अंतिम दिन महिला एकल के फाइनल में उत्तर प्रदेश की मुस्कान यादव ने तमिलनाडु की थिरूमंगाई को 3-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। वहीं सेमीफाइनल में हार के चलते मध्य प्रदेश की आदिया तिवारी व तमिलनाडु की अमिथा को कांस्य पदक मिला।

पुरूष युगल के फाइनल में गुजरात के अनिकेत पटेल व अजय ने यूपी के अतुलश्री पटेल व नवनीत सेठ को 3-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता जबकि अतुलश्री व नवनीत को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। वहीं सेमीफाइनल में हार के चलते दिल्ली के जितेंद्र व नासिर और छत्तीसगढ़ के त्रिनाथ व रोहिन को कांस्य पदक मिला।

पुरुष एकल के फाइनल में मध्य प्रदेश के आदित्य दुबे ने चंडीगढ़ के रोहित धीमान को 3-1 से मात देकर स्वर्ण पदक जीता। वहीं सेमीफाइनल में हार के चलते यूपी के अतुल श्री पटेल और हरियाणा के रोहित बेरवाल को कांस्य पदक मिला।

चैंपियनशिप के समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि खेल निदेशक डा.आरपी सिंह तथा अति विशिष्ट अतिथि भारतीय ओलंपिक संघ के कोषाध्यक्ष श्री आनन्देश्वर पाण्डेय (महासचिव, यूपी ओलंपिक एसोसिएशन) ने पुरस्कार वितरित किए। इस अवसर पर श्री जितेंद्र यादव (क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी, लखनऊ), श्री राकेश कपूर (वरिष्ठ उपाध्यक्ष, एमेच्योर साफ्ट टेनिस एसोसिएशन, उत्तर प्रदेश), कोषाध्यक्ष श्री कमल थारियानी, संयुक्त सचिव प्रशांत शर्मा, स्वर्णेश चतुर्वेदी भी मौजूद थे।

कार्यक्रम का संचालन लक्ष्मण अवार्डी रविकांत मिश्रा ने किया। इस अवसर पर देश भर से आए खिलाड़ियों के लिए मतदाता जागरूकता अभियान भी आयोजित किया गया। अंत में एमेच्योर साफ्ट टेनिस एसोसिएशन यूपी के सचिव दीपक चावला ने धन्यवाद ज्ञापित किया।