नई दिल्ली : बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इस सूची में 36 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। इससे पहले बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी थी जिसमें पार्टी ने 184 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी।

दूसरी सूची में बीजेपी ने आंध्र प्रदेश, असम, महाराष्ट्र, ओडिशा राज्यों से ये उम्मीदवार उतारे हैं। इनमें मुख्य रुप से बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा का नाम है जो ओडिशा के पुरी से चुनाव लड़ने जा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ गिरीश बापट महाराष्ट्र के पुणे से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

इनमें महाराष्ट्र से 6 उम्मीदवार, ओडिशा से 5 उम्मीदवार, मेघालय से 1 और असम से 1 उम्मीदवार उतारे गए हैं। इनमें आंध्र प्रदेश से केवल 23 उम्मीदवार उतारे गए हैं जहां पर 11 अप्रैल को पहले चरण के मतदान में चुनाव होना है।

केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने शुक्रवार देर रात ये ऐलान कर बताया कि हमने 36 नए उम्मीदवारों की सूची जारी की है। जिसमें ओडिशा के बीजेपी अध्यक्ष बसंत पांडा, वरिष्ठ नेता सुरेश पुजारी और हमारे प्रवक्ता संबित पात्रा के नाम प्रमुख हैं।

गौरतलब है कि बीजेपी ने इसके पहले गुरुवार देर शाम को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इसमें 20 राज्यों से कुल 184 नामों की घोषणा की गई थी। इस सूची में पार्टी के बड़े नामों पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, स्मृति ईऱानी, राजनाथ सिंह जैसे नामों का ऐलान किया गया था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गांधी नगर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। राजनाथ सिंह लखनऊ से जबकि स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ेंगी।