NCP ने जारी की पांच उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

मुंबई: आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के खिलाफ अपनी तैयारियों को धार देने में जुटी शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने पांच उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। सूची में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के पोते पार्थ पवार का नाम भी शामिल है। पार्टी ने पार्थ को पुणे जिले के मावल सीट से प्रत्याशी बनाया है। बता दें कि पार्थ अजीत पवार के बेटे हैं।

एनसीपी ने अपनी जारी सूची में शिरुर, नाशिक, बीड और दिंडोरी से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।

मावल- पार्थ पवार

शिरुर- डॉ. अमोल कोल्हे

नाशिक- समीर भुजबल

बीड- बजरंग सोनवणे

दिंडोरी-धनराज महाले

गौरतलब है कि एनसीपी ने गुरूवार को ही अपनी पहली जारी करते हुए 12 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी थी। इस सूची में शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले को बारामती से उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी की पहली सूची जारी करते हुए रायगढ़, बारामती, सतारा, कोल्हापुर, बुलढाणा, जलगाँव, परभणीष, मुंबई नॉर्थ ईस्ट, ठाणे, कल्याण, लक्षद्वीप सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया था। जबकि हातकणंगले सीट पर एनसीपी ने राजू शेट्टी की स्वाभिमानी शेतकारी संगठन को समर्थन देने का फैसला किया है। इसके साथ ही पार्टी अब तक 16 उम्मीदवारोंं के नाम का ऐलान कर चुकी है।

बता दें कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों पर बीजेपी 25 और शिवसेना 23 पर मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। जबकि ऐसी उम्मीद की जा रही है कि एनसीपी -कांग्रेस गठबंधन में चुनाव लड़ सकती हैं। गौरतलब है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में एनसीपी को 4 और कांग्रेस को 2 सीटों पर ही संतोष करना पड़ा था। जबकि बीजेपी को 23 और शिवसेना को 18 सीटों पर जीत हासिल की थी।