गोरखपुर: एचडीएफसी बैंक ने सड़क सुरक्षा अभियान, ‘ट्रैफिक पाठशाला’ के लाॅन्च के लिए गोरखपुर पुलिस के साथ साझेदारी की है। इस अभियान का मक़सद सड़क सुरक्षा पर बरती जाने वाली सावधानियों की जागरुकता बढ़ाकर गोरखपुर की सड़कों को सुरक्षित बनाना है।

शहर में आयोजित एक समारोह में इस अभियान का उद्घाटन,आदित्य वर्मा, पुलिस अधीक्षक (ट्रैफिक), गोरखपुर ने संजीव कुमार, ब्रांच बैंकिंग प्रमुख, एचडीएफसी बैंक के साथ श हर में ‘ट्रैफिक पाठशाला’ के स्वैच्छिक कर्मियों की जागरुकता रैली को रवाना करके किया।

इस अभियान से लगभग पांच लाख लोगों के लाभान्वित होने की उम्मीद है। यह अभियान शहर के प्रमुख चैराहों, जैसे असुरन चौक, बैंक रोड और गोलघर पर आयोजित होगा।

इस जागरुकता रैली में स्वैच्छिक कर्मियों के समूह एवं एचडीएफसी बैंक के कर्मचारी शामिल होंगे, जो श हर के सभी महत्वपूर्ण एवं व्यस्त चौराहों पर जाएंगे। ये स्वैच्छिक कर्मी ब्रांडेड प्लेकार्ड लेकर चलेंगे, जिन पर लोगों को सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करने वाले जागरुकता संदेश होंगे। कार्यकर्ता ट्रैफिक नियमों का पालन कर रहे मोटरचालकों को पुरस्कृत करेंगे और जो लोग ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं कर रहे होंगे, उन्हें सड़क सुरक्षा के प्रति बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में शिक्षित किया जाएगा।

इस अभियान के बारे में संजीव कुमार, ब्रांच बैंकिंग प्रमुख, एचडीएफसी बैंक ने कहा, ‘‘हम इस अभियान में गोरखपुर पुलिस के साथ साझेदारी करके काफी उत्साहित हैं। एचडीएफसी बैंक पर हम अपने समुदाय को अपना योगदान वापस देने में यकीन करते हैं। ‘ट्रैफिक पाठशाला’ द्वारा हमारा मक़सद शहर के आम लोगों को सड़क सुरक्षा के लिए बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में शिक्षित करना है। हमारा मानना है कि इस शहर में यह वक्त की आवश्यकता है, क्योंकि यहां पर सड़क दुर्घटनाओं और इसके फलस्वरूप होने वाली मौतों की संख्या बढ़ रही है।’’