लावा इंटरनेशनल लिमिटेड ने अपना नया फीचर फोन ‘लावा ए 7‘ लाॅन्च किया है। पॉली कार्बोनेट (हेलमेट में उपयोग की जाने वाली सामग्री) के साथ बनाया गया यह फोन बेहद मजबूत है और हथेली पर इसकी पकड़ भी एकदम अनुकूल है। ‘लावा ए 7‘ 2.4 इंच डिस्प्ले के साथ आता है और यह 32 जीबी एक्सपेंडेबल मेमोरी के साथ एकीकृत है और इस तरह उपयोगकर्ता इसमें 1000 संपर्कों को सहेज सकता है। उपयोगकर्ता अपनी सुविधा के लिए फोटो या इन-बिल्ट आइकन का उपयोग करके भी संपर्कों को सहेज सकते हैं।

1599 रुपये की कीमत वाला यह ड्यूअल सिम हैंडसेट ब्लू-सिल्वर और आइवरी व्हाइट में उपलब्ध है।
‘लावा ए 7‘ 1750 एमएएच ली-आयन बैटरी से संचालित होता है, जिससे उपभोक्ताओं को सुपर बैटरी मोड के साथ 6 दिनों के लंबे समय तक चलने वाले बैटरी बैकअप का आनंद मिलता है। इसके अलावा, भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करते हुए, फोन 22 भाषाओं में इनकमिंग टैक्स्ट को सपोर्ट करता है और उपयोगकर्ताओं को 5 भाषाओं- अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ में टाइप करने में सक्षम बनाता है। उपयोगकर्ता अपने मेनू स्क्रीन पर सभी आइकन/एप्लिकेशन को अपनी मूल भाषा में भी बदलने की सुविधा मिलती है।

‘लावा ए 7‘ की लाॅन्चिंग के अवसर पर लावा इंटरनेशनल लिमिटेड के हैड-प्रोडक्ट-फीचर्स फोन श्री तेजिंदर सिंह ने कहा, ‘‘अपने आदर्शों के आधार पर हम अपने नए फीचर फोन, लावा ए 7 के साथ विश्वसनीयता को और ऊंचे स्तर पर ले जाने में कामयाब रहे हैं। यह एक बेहद टिकाऊ फोन है, जिसे बहुत खूबसूरती से डिजाइन किया गया है और इसमें एक त्रुटिहीन बैटरी बैकअप है। उपयोगकर्ता की अपेक्षाओं को देखते हुए, हमने बेहतर ऑडियो अनुभव के लिए फोन में स्टीरियो साउंड क्वालिटी उपलब्ध कराई है। लावा एक ऐसा ब्रांड है जो अपने उत्पाद की गुणवत्ता, असाधारण सुविधाओं और बजट के अनुकूल उत्पादों के लिए जाना जाता है और लावा अपने प्रोडक्ट्स में इन खूबियों को हमेशा सुनिश्चित करता है।‘‘

इसके अतिरिक्त, यह फोन वायरलेस एफएम विथ रिकॉर्डिंग, ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग और इंस्टेंट टाॅर्च जैसी कुछ अतिरिक्त सुविधाओं से भी लैस है और इन सुविधाओं को फोन को अनलॉक किए बिना भी एक्सेस किया जा सकता है। ‘लावा ए 7‘ में फ्लैशलाइट और इनकमिंग कॉल पर कॉल ब्लिंक नोटिफिकेशन भी है।