लखनऊ। उत्तर प्रदेश की टीम ने गत 20 से 25 फरवरी तक इंफाल (मणिपुर) में हुई 41वीं राष्ट्रीय जूनियर बालक हैण्डबॉल चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीता। यूपी की बालक टीम इस चैंपियनशिप में साई के साथ संयुक्त तीसरे स्थान पर रही।

यूपी हैण्डबॉल एसोसिएशन के महासचिव श्री आनन्देश्वर पांडेय ने बताया कि यूपी टीम ने टूर्नामेंट में प्री क्वार्टर फाइनल में राजस्थान को 35-20 से, क्वार्टर फाइनल में चंडीगढ़ को 25-22 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। सेमीफाइनल में यूपी को दिल्ली से 31-26 से हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद उसे साई के साथ संयुक्त कांस्य पदक मिला। इससे पूर्व यूपी ने लीग दौर में त्रिपुरा को 30-10 और केरल को 28-24 से मात दी थी। यूपी की ओर से गोलकीपर प्रदीप ने सबसे उम्दा प्रदर्शन किया जबकि सोनू, विनोद लोधी और भारत ने भी शानदार खेल दिखाया। उन्होंने यूपी टीम को अरसे बाद इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाई भी दी।

टीम प्रेरक मो.तौहीद ने बताया कि यूपी टीम ने यह पदक लगभग एक दशक बाद जीता है। इससे पूर्व यूपी ने जोरहाट (आसाम) में 2010 में हुए टूर्नामेंट में रजत पदक जीता था।

टीम- अमित शर्मा, आयुष वर्मा (मऊ), विजय यादव (अयोध्या), प्रदीप (आगरा), भारत भारती (लखनऊ), दीपेश कुमार, प्रवेश उपाध्याय (गोरखपुर), शुभम सिंह, शुभम कुमार (वाराणसी), मो.आसिफ (झांसी), विजेन्दर यादव (अमेठी छात्रावास), गंगा, सोनू कुमार, विनोद लोधी (मेरठ), अभिषेक (मिर्जापुर), टीम कोचः नफीस अहमद (गोरखपुर), टीम मैनेजरः जीशान (लखनऊ)।