लखनऊ: पद्मश्री मो0शाहिद हाकी सिन्थेटिक स्टेडियम, विजयन्तखण्ड गोमतीनगर लखनऊ में खेले जा रहे राज्य स्तरीय जूनियर बालिका हाकी प्रतियोगिता में आज खेले गए सेमी फाइनल मुकाबलों में लखनऊ स्पोर्ट्स हॉस्टल और लखनऊ मण्डल की टीम ने कामयाबी हासिल कर फाइनल में प्रवेश प्राप्त कर लिया है | आज प्रतियोगिता का पहला मैच चित्रकूटधाॅम बनाम वाराणसी मण्डल के मध्य खेला गया जिसमें वाराणसी मण्डल ने चित्रकूटधाम को 2-0 हराया। मैच के 15वें मिनट में नेहा शर्मा ने एवं 36वें मिनट में मनीषा पटेल ने एक गोल किया।

प्रतियोगिता का दूसरा मैच लखनऊ मण्डल बनाम प्रयागराज मण्डल के मध्य खेला गया जिसमें लखनऊ मण्डल ने प्रयागराज मण्डल को 2-0 से पराजित किया। मैच के 28वें व 29मिनट में लवली ने एक के बाद एक गोल किया।

प्रतियोगिता का प्रथम सेमीफाइनल मैच मेरठ लखनऊ बनाम स्पोर्ट्स हास्टल लखनऊ के मध्य ख्ेाला गया जिसमें स्पोर्ट्स हास्टल ने मेरठ मण्डल को 7-0 से पराजित कर फाइनल में जगह बनायी। मैच के 07वे मिनट में एक फील्ड गोल एवं 12वें मिनट में एक पैनाल्टी कार्नर से अनुराधा ने गोल कर अपनी टीम का स्कोर 2-0 कर दिया। मैच के 15वें एवं 31वें मिनट में अर्चना भारद्वाज ने दो फील्डगोल कर अपनी टीम का स्कोर 4-0 की बढ़त दिला दी, मैच 40वें मिनट में वर्षा आर्या ने एक फील्डगोल अपनी टीम का स्कोर 5-0 कर दिया। मैच के 49वे मिनट में पिताम्बरी ने एक गोल कर अपनी टीम का स्कोर 6-0 कर दिया। मैच के 52वें मिनट में पुनः अनुराधा ने एक फील्डगोल कर अपनी टीम का अजेय स्कोर 7-0 कर फाइनल में प्रवेश किया।

प्रतियोगिता का द्वितीय सेफाइनल मैच स्पोर्ट्स कालेज गोरखपुर बनाम लखनऊ मण्डल के मध्य खेला गया जिसमें लखनऊ मण्डल ने स्पोर्ट्स कालेज गोरखपुर को 3-1 से पराजित कर फाइनल में जगह पक्की की। मैच के 14वें मिनट में स्पोर्ट्स कालेज गोरखपुर की ओर से शशिकला ने फील्डगोल कर अपनी टीम का खाता 1-0 से खोला। जिसके जवाब में मैच के 16वें मिनट में हिना बानों ने एक फील्डगोल कर अपनी टीम को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। मैच के 18वें मिनट में खुशी राठौर ने पेनाल्टी कार्नर को गोल को तब्दील कर अपनी टीम का स्कोर 2-1 कर दिया। मैच के 28वें मिनट में पुनः हिना बानों ने पेनाल्टी कार्नर से गोल कर अपनी टीम का स्कोर 3-1 कर दिया। यही स्कोर अन्त तक कायम रहा।