नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उत्तर प्रदेश के बागपत में कहा कि हमारी 3 नदियों का पानी पाकिस्तान जा रहा था, अब हम एक परियोजना बनाने की योजना बना रहे हैं और इन तीन नदियों के पानी को यमुना नदी में डायवर्ट कर सकते हैं। एक बार ऐसा होने पर यमुना नदी में अधिक पानी होगा।

गडकरी ने बुधवार को बागपत में मेरठ-बागपत-हरियाणा बॉर्डर तक के दो लेन सड़क निर्माण का शिलान्यास किया तथा नमामि गंगे के तहत बागपत में 14 एमएलडी एसटीपी निर्माण कार्य आधारशिला रखी।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के बागपत में मेरठ-बागपत-हरियाणा बॉर्डर तक के दो लेन सड़क निर्माण का शिलान्यास किया तथा नमामि गंगे के तहत बागपत में 14 एमएलडी एसटीपी निर्माण कार्य आधारशिला रखी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अब पाकिस्तान का पानी रोककर यमुना में लाया जाएगा। इसके लिए भारत के अधिकार वाली तीन नदियों के लिए प्रोजेक्ट तैयार कर लिया गया है। दिल्ली -आगरा से इटावा तक जलमार्ग की डीपीआर भी तैयार हो चुकी है। बागपत में रिवर पोर्ट बनाया जाएगा। पानी की कमी दूर होने से किसान अपनी फसल चक्र बदलें और चीनी मिलें गन्ने के रस से एथनॉल बनाएं, तो रोजगार और आमदनी भी बढ़ेगी।