नई दिल्ली: पुलवामा हमले को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव का माहौल है। अब खबर आयी है कि पाकिस्तानी हैकर्स ने केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और छत्तीसगढ़ भाजपा की वेबसाइट समेत कुल 100 वेबसाइट हैक कर दी हैं। हैकर्स ने वेबसाइट पर लिखा है कि हम पाकिस्तान साइबर अटैकर्स की टीम हैं। इसके साथ ही हैकर्स ने वेबसाइट्स पर कश्मीर की कथित आजादी को लेकर भी बातें लिखी गई हैं। जो वेबसाइट हैक की गई हैं, उनमें छत्तीसगढ़ बीजेपी की वेबसाइट भी शामिल है।

इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए छत्तीसगढ़ भाजपा की आईटी सेल के मुखिया डी. माश्के ने बताया कि ‘इस साइबर हमले में 100 से भी ज्यादा वेबाइट हैक की गई हैं। हमारी वेबसाइट उनमें से एक है। हमने इस संबंध में शिकायत दर्ज करायी है। वो (पाकिस्तान) हमसे आमने-सामने की लड़ाई में नहीं जीत सकते, इसलिए वो इस तरह की हरकतें कर रहे हैं।’ वहीं पाकिस्तान के इस साइबर हमले का शिकार हुए केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि ‘जिस देश का दिमाग ही आतंकियों ने हैक कर लिया हो, वहीं इस तरह की घटना में शामिल हो सकता है। वो बेनकाब हो गए हैं और अपनी इन्हीं हरकतों के कारण दुनिया भर में अलग-थलग पड़ गए हैं।’

गौरतलब है कि बीते शनिवार को पाकिस्तान के अखबार डॉन ने अपनी एक खबर में दावा किया था कि पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की वेबसाइट हैक हो गई है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की वेबसाइट देश में तो सुचारु रुप से काम कर रही थी, लेकिन विदेशों से लॉगइन कर रहे लोगों को इसमें परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। कुछ रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि पाकिस्तानी सेना की वेबसाइट भी कुछ समय के लिए हैक हो गई थी। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान विदेश मंत्रालय का मानना है कि यह हैकिंग भारत की तरफ से की गई है।