लखनऊ: भारतीय पासी विकास संस्थान की बैठक को संबोधित करते हुए शिवपाल यादव ने पासी समाज को आश्वासन दिलाया कि प्रसपा उनके हर दुःख सुख में हमेशा साथ रहेगी । इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने प्रसपा का दामन थामा।

श्री यादव ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि पासी समाज हमेशा से निर्भय रहा है। अपने अदम्य साहस,शौर्य और स्वाभिमान से इस समाज ने हमेशा देश व समाज का मस्तक ऊंचा किया है। मध्य काल से लेकर ब्रिटिश काल तक पासी समाज के शौर्य की सैकड़ों कहानियां बिखरी पड़ी है। हम आपके साथ हैं, इस समाज के लोगों के साथ राजनीतिक पार्टियों ने हमेशा छल किया है । आपकी राजनीति में भागीदारी जरुरी है, इसके बिना यह सूरत नहीं बदलने वाली । वर्तमान परिदृश्य का जिक्र करते हुए श्री शिवपाल यादव ने कहा कि आज पासी समाज कितना उपेक्षित है । इस वर्ग के युवा बेरोजगार टहल रहे हैं, जो शिक्षित हैं उनके पास रोजगार नहीं है । आप सभी को राजनीतिक पार्टियाँ सिर्फ चुनाव के समय वोट के लिए याद करती हैं इसके बाद आपका हाल पूछने वाला कोई नहीं मिलता ।

इस दौरान शिवपाल यादव ने केंद्र व राज्य की मौजूदा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि हमने अपने 42 जांबाज साथी खो दिए, आखिर सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक कैसे हो गयी । श्री यादव ने आगे कहा कि चुनाव नजदीक है, झांसे देने वाले लोग सक्रिय हो गए हैं लेकिन आपको इस बार समझदारी दिखानी होगी ।
इस कार्यक्रम में गनेश रावत पूर्व चेयरमैन मैन बीकेटी,डॉ काशी राम रावत पूर्व सभासद वहीं विशिष्ट अतिथि के तौर पर वरिष्ठ समाजवादी नेता भगवती सिंह उपस्थित रहे ।

इससे पूर्व कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के संयोजक शिवपाल सिंह यादव ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों को लिए सबसे पहले दो मिनट का मौन रखा|