लखनऊ। राष्ट्रीय किसान मंच ने आज धुरधुरी तालाब पर हजारो किसानों के साथ जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सी.आर.पी.एफ. के काफिले पर आतंकवादी हमले के खिलाफ श्रंद्धाजलि अर्पित की पूरे देश मे ग़म और गुस्से का माहौल, गाँव देहात के लोग भी इस घटना से आहत हुए गाँव के किसानों में भी कुछ कर गुज़रने की तमन्ना है मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने कहा आज महा पंचायत को हम श्रद्धांजलि/पुष्पांजलि में तबदील कर रहें है संवैधानिक किसान आयोग के गठन के मामले को अगली पंचायतों में तय कर लेंगे, आज की ये शाम वीर जवानों के नाम है जिन्होने अपने प्राणों की आहूति दी है कार्यक्रम का आरम्भ पुष्पांजलि से हुआ मंच से देश भक्त से गीत/तराने गूंज रहे थे हज़ारो किसान पाकिस्तान मुर्दाबाद का नारा लगा रहे थे लोगो का जोश व जूनून देखने लायक था

देश का जवान और किसान दोनो ही लोग भारत की सरज़मी पर कर्मयोगी की भूमिका निभाते है दोनो का किरदार इतना कठिन है जिसे निभाना हर किसी के बूते की बात नही, देश की सीमाओ पर जवान अपने प्राणों की आहूति दे रहे है और किसान भाई देश की मिटटी से सवा अरब लोगो का पेट पाल रहे है। पीड़ा यह है कि हमारी सरकारे दोनो को न सम्ममान दे रही है न सहूलियते आज की महापंचायत को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय किसान मंच के अध्यक्ष पं. शेखर दीक्षित ने हज़ारों किसानों के लिए संवैधानिक किसान आयोग के गठन की आवाज़ बुलंद करते हुए कहा आज़ादी के 70 वर्ष बीत जाने के बाद की आयोग का गठन नही किया गया, व्यापारी और किसानों के लिए दोहरा मापदंड क्यों अपना रही है सरकारे अब यह बर्दाशत नही करेगा राष्ट्रीय किसान मंच संवैधानिक किसान आयोग की स्थापना जब जक देश में नही हो जाती सरकारों को हम लोग चैन से सोने नही देंगें। सम्बोधन के पूर्व में पुलवामा अटैक में शहीद 42 जवानों को भाव भीनी श्रधांजलि/पुष्पांजलि दी गई।

वही पंचायत में विशिष्ट अतिथि श्री स्वामी सारंग कहा कि देश का किसान परेशान है धर्म की राजनीति से देश तरक्की नही कर सकता हमें मिलकर संवैधानिक किसान आयोग के लिए संघर्ष करना होगा, तभी किसान खुशहाल रहेगा।

वही प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष फरहद जी ने किसानों को इस हक की लड़ाई में राष्ट्रीय किसन मंच का पूर्ण समर्थन देते हुए इसे मंजिल तक पहुचाने की बात रखी एवं भरोसा दिलाया कि मै तन-मन-धन से किसानों के लिए संघर्ष करूंगा।

वही इसके पूर्व राष्ट्रीय कवि वेदव्रत बाजपेयी ने शहीद सैनिको को श्रद्धांजलि अर्पित की, वही सर्वेश पाल, अवध क्षेत्र के महासचिव, मोहित मिश्रा महासचिव, वेद प्रकाश मिश्रा अवध क्षेत्र के सगठन मंत्री ने भी किसानों की समस्याओं पर प्रकाश डाला, वही शुएब खान जी ने कहा देश के सैनिको पर ये हमला कायराना है देश का जवान और किसान एक साथ इस हमले का बदला लेगा। वही मो0 साजिद जी ने कहा कि मै इश्क भी लिखना चाहूँ तो मेरी कलम से इन्कलाब लिख जाता है ए.एस.नोमानी बुंदेलखण्ड सेना ने संवैधानिक किसान आयोग को जायज़ बताया और सहयोग करने के लिए कहा, वही धुरधुरी तालाब पर आये सभी किसानों का राष्ट्रीय संगठन मंत्री संजय कुमार द्विवेदी ने आभार जताया। कार्यक्रम मे बाँदा जिला अध्यक्ष दिनेश सिंह, राम स्वरूप, सौरभ मिश्रा इत्यादि हज़रों कार्यकर्ता सम्मिलित हुए।