जैश की नापाक हरकत का समर्थन करने वाले छात्र को AMU ने निकाला

जैश की नापाक हरकत का समर्थन करने वाले छात्र को AMU ने निकाला

नई दिल्ली: पुलवामा में गुरुवार को हुए फिदायीन हमले के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के बीएससी के छात्र ने एक विवादित ट्वीट किया. कश्मीरी छात्र बसीम हिलाल ने हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के समर्थन में ट्वीट किया. इस विवादित ट्वीट में उसने आतंकी हमले का समर्थन करते हुआ लिखा 'हाउ इज द जैश'?, ग्रेट सर.'

बसीम हिलाल के इस ट्वीट के वायरल होते ही यूपी पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं. इसके बाद शुक्रवार को पुलिस ने उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 153A, और आईटी एक्ट की धारा 67A के तहत केस दर्ज कर लिया है. साथ ही यूनिवर्सिटी ने छात्र को निलंबित भी कर दिया है.

एएमयू के पीआरओ ओमर सलीम पीरजादा ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'हमें बसीम हिलाल के विवादास्पद ट्वीट की जानकारी मिली है. जिसका त्वरित संज्ञान लेते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उसे निलंबित कर दिया है. हम नहीं चाहते कि यूनिवर्सिटी की छवि ख़राब हो. इस तरह के मामले में हमारा रवैया जीरो टॉलरेंस का है. छात्र कश्मीर का रहने वाला है और बीएससी मैथमेटिक्स का छात्र था.' बताया जा रहा है कि आरोपी छात्र फ़िलहाल अलीगढ़ में नहीं है. अभी तक उसकी गिरफ़्तारी नहीं हो पाई है. पुलिस मुकदमा दर्ज कर उसकी गिरफ़्तारी में जुटी हुई है.

India