पुलवामा हमला: शबाना,जावेद अख्तर ने रद्द किया कराची का दौरा

पुलवामा हमला: शबाना,जावेद अख्तर ने रद्द किया कराची का दौरा

मुंबई: वरिष्ठ अभिनेत्री शबाना आजमी ने शुक्रवार को कहा कि पुलवामा हमले के बाद उन्होंने और उनके पति गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने कराची में आयोजित होने वाले कैफी आजमी जन्मशती समारोह में शिरकत नहीं करने का फैसला किया है। कराची कला परिषद ने दो दिन के समारोह में शामिल होने के लिए उन्हें पाकिस्तान आमंत्रित किया था।

शबाना ने ट्वीट किया, ''जावेद अख्तर और मुझे कैफी आजमी जन्मशती समारोह में बुलाया गया था और वास्तव में हम इसका इंतजार कर रहे थे। मैं इस बात की सराहना करती हूं कि पुलवामा हमले के मद्देनजर हमारे मेजबान कराची कला परिषद ने इस समारोह को अंतिम क्षणों में रद्द करने पर सहमति जता दी है। उन्होंने इस हमले की निंदा की और कहा कि वह पीड़ित परिवारों के साथ खड़ी हैं।

गौरतलब है कि बीते गुरुवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए सबसे बड़े आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए। हमले के वक्त 2547 जवान 78 वाहनों के काफिले में जा रहे थे। इसी दौरान जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदी कार से उनकी बस में टक्कर मार दी। धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए। करीब 10 किलोमीटर तक धमाके की आवाज सुनाई दी थी। इस घटना की दुनियाभर में निंदा हो रही है।

India