पीएम मोदी, राहुल गाँधी देंगे श्रद्धांजलि

नई दिल्ली: पुलवामा आंतकी हमले में शहीद हुए जवानों के पार्थिव शरीर दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एयरपोर्ट पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दे सकते हैं। रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ ही सेनाध्‍यक्ष जनरल ि‍बिपिन रावत भी पालम एयरपोर्ट पर पहले ही पहुंच चुके हैं। 14 फरवरी को पुलवामा के अवंतिपुरा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

दूसरी तरफ,पुलवामा आतंकी हमले को लेकर शनिवार (16 फरवरी, 2019) को नई दिल्ली में सर्वदलीय बैठक होगी। संसद की लाइब्रेरी में यह सुबह 11 बजे शुरू होगी। पुलवामा हमले को लेकर भारत में चीन के राजदूत लुओ जाओहुई ने कहा- चीन के स्टेट काउंसलर और वित्त मंत्री वैंग यी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को इस बारे में पत्र लिखा है। उन्होंने उसमें आतंकी हमले को लेकर शहीदों और घायलों के परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ ही यह भी स्पष्ट किया है कि चीन हर प्रकार के आतंकवाद की भर्त्सना करता है।

उधर, श्रीनगर में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कुछ ऐसे तत्व हैं, जो आतंकी संगठनों और आईएसआई के संपर्क में हैं। वे आंतकी साजिशों में शामिल हैं और वे ऐसा कर देश के भविष्य, खासकर कश्मीरी युवाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। गृह मंत्री के मुताबिक, ऐसे तत्व पाकिस्तान और आईएसआई से पैसे लेते हैं। मैंने अधिकारियों से कहा कि ऐसे लोगों को मुहैया कराई गई सुरक्षा की समीक्षा कराई जानी चाहिए।