सपाइयों पर जमकर बरसी लाठियां, सांसद धर्मेंद्र यादव घायल

सपाइयों पर जमकर बरसी लाठियां, सांसद धर्मेंद्र यादव घायल

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ कार्यक्रम में जाने की परमिशन न मिलने के बाद लखनऊ प्रशासन ने उन्हें अमौसी एयरपोर्ट पर रोक लिया. इसकी खबर फैलते ही सूबे के सभी जनपदों में सपाइयों का उग्र प्रदर्शन शुरू हो गया है. जगह-जगह धरने पर बैठे सपा कार्यकर्ता और पार्टी के नेता जमकर सरकार विरोधी नारे लगा रहे हैं. प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा, जिसमें बदायूं से सपा सांसद धर्मेंद्र यादव घायल हो गए हैं. उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में जाने से रोकने के बाद सपा नेता और कार्यकर्ताओं ने बालसन चौराहे पर जाम लगाकर उग्र प्रदर्शन किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने जब उन्हें समझा-बुझाकर हटाने की कोशिश की, तो कार्यकर्ता उग्र हो गए. उनलोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसमें कई पुलिस वाले घायल हो गए. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया. कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग भी की गई. समाजवादी पार्टी के सांसद धर्मेंद्र यादव भी धरने पर बैठे थे. लाठीचार्ज के दौरान उन्हें सिर पर चोट लगी है.

इस बीच प्रयागराज में भी सपा नेता, कार्यकर्ताओं ने बालसन चौराहे पर जाम लगाकर उग्र प्रदर्शन शुरू किया. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जब उन्हें समझा-बुझाकर हटाने का प्रयास किया तो कार्यकर्ता उग्र हो गए और पुलिस पर पथराव कर दिया. जिसमें कई पुलिस वाले घायल हो गए. इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया और कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए हवाई फायरिंग भी की.

उधर, सूबे के कई जिलों से सपा कार्यकर्ताओं के उग्र प्रदर्शन की ख़बरें आ रही हैं. बांदा में भी समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शहर के कचहरी चौराहे को जाम कर दिया. सपा कार्यकर्ताओं ने योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. फिलहाल पुलिस कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर जाम खुलवाने में जुटी है. इसके अलावा, बहराइच में भी सपाइयों ने सड़क जाम कर योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा.

Lucknow, Uttar Pradesh, India