मेलबर्न: ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क चोट के कारण आगामी भारत दौरे के लिये ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर रहेंगे जबकि हरफनमौला मिचेल मार्श को 24 फरवरी से शुरू हो रही दो टी-20 और पांच वनडे मैचों की श्रृंखला से बाहर रखा गया है। पिछले महीने भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में खेलने वाली 16 सदस्यीय टीम में से 11 खिलाड़ियों को टीम में बरकरार रखा गया है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को वनडे और टेस्ट श्रृंखला में हराया जबकि टी-20 श्रृंखला 1-1 से ड्रॉ रही थी।

स्टार्क को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान चोट लगी थी जिससे उनके कंधे, बाजू और छाती में खिंचाव है। राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने एक बयान में कहा, 'स्कैन के बाद पता चला है कि उसकी चोट गंभीर है और वह भारत दौरे पर नहीं जा सकेगा। वह मार्च में संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे श्रृंखला खेल सकता है।'

कमर की चोट के जूझ रहे तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भी टीम में नहीं हैं। भारत के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में वापसी करने वाले पीटर सिडल को भी टीम में नहीं चुना गया है।एरोन फिंच टीम की कप्तानी करेंगे। वहीं पैट कमिंस और एलेक्स केरी को टीम का उपकप्तान घोषित किया गया है। पहला मैच विशाखापट्टन में 24 फरवरी को और दूसरा बेंगलुरू में 27 फरवरी को खेला जाएगा।वनडे मैच हैदराबाद (दो मार्च), नागपुर (पांच मार्च), रांची (आठ मार्च) , मोहाली (10 मार्च) और दिल्ली में (13 मार्च) को खेले जायेंगे।

आस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है:
एरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एलेक्स कारे, जासन बेहरेनडोर्फ, नाथन कुल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, जे रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम जांपा।