वादों से मुकर रही है मोदी सरकार: सिराज मेंहदी

वादों से मुकर रही है मोदी सरकार: सिराज मेंहदी

कार्यकर्ताओं से केंद्र, प्रदेश के जनविरोधी कार्यों को जनता के बीच उजागर करने के निर्देश, यूपी कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग की नवगठित कार्यकारिणी की घोषणा 

लखनऊ:उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक विभाग की नवगठित कार्यकारिणी की प्रथम बैठक आज अल्पसंख्यक विभाग के प्रान्तीय चेयरमैन हाजी सिराज मेंहदी की अध्यक्षता में उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी मुख्यालय में सम्पन्न हुई। बैठक में नवगठित कार्यकारिणी की घोषणा भी की गयी।  

नवगठित कार्यकारिणी को सम्बोधित करते हुए उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक विभाग के चेयरमैन हाजी सिराज मेंहदी पूर्व एमएलसी ने कहा कि आज कुछ राजनीतिक दल गंगा-जमुनी तहजीब के ताने-बाने को बिगाड़ने में लगे हुए हैं। झूठे वायदे करके मोदी सरकार सत्ता में आयी थी अब वह अपने ही वादों से मुकर रही है। जनता सब समझ रही है। उन्होने कहा कि सभी पदाधिकारी जनता के बीच जायें और कंाग्रेस पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों का प्रचार-प्रसार करते हुए वर्तमान केन्द्र की मोदी सरकार और प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार के जनविरोधी कार्यों को उजागर करें। उन्होने कहा कि आगामी अप्रैल माह में अल्पसंख्यक विभाग द्वारा वाराणसी में एक विशाल जलसे का आयोजन किया जायेगा। अंत में श्री मेंहदी ने सभी पदाधिकारियों से आगामी 12 मार्च को उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित ‘रेल रोको - चक्का जाम करो’ आन्दोलन में सक्रिय भूमिका निभाने का आवाहन किया।

बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व विधायक फजले मसूद ने कहा कि यूपीए सरकार द्वारा खाद्य सुरक्षा कानून बनाये जाने के उपरान्त उसे सही ढंग से लागू ने किये जाने से आज भी देश की 33 प्रतिशत जनता भूखे सोने के लिए मजबूर है। 

बैठक को सम्बोधित करते हुए अल्पसंख्यक विभाग के पूर्व चेयरमैन मारूफ खान ने कहा कि केन्द्र सरकार जनता को गुमराह कर रही है और साम्प्रदायिकता को बढ़ावा दे रही है। उन्होने कहा कि प्रदेश कांग्रेस में अल्पसंख्यकों को उचित प्रतिनिधित्व दिये जाने की आवश्यकता है। 

बैठक को सम्बोधित करते हुए अरशद आजमी ने कहा कि आगामी 12मार्च को उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित आन्दोलन में अल्पसंख्यक विभाग को पूरी मजबूती के साथ सक्रिय भूमिका निभानी है।

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री प्रमोद सिंह ने कहा कि आपसी संवाद और अल्पसंख्यकों के लिए सच्चर कमेटी की सिफारिशों को पूरी ईमानदारी के साथ पूरी तरह लागू किये जाने की आवश्यकता है।

नवगठित कार्यकारिणी में श्री मदन गोपाल सिंह राखड़ा, जमेशद आलम खां सूरी, अफजाल अहमद, डा0 सुनील जैन, शहाब अब्बास नकवी, फादर सन्दीप एन0 सिंह, साजिद हमीद, श्री अख्तर अब्बासी को वाइस चेयरमैन के पद का दायित्व सौंपा गया है। इसी प्रकार प्रदेश कोआर्डिनेटर पद की जिम्मेदारी हाजी औकास अंसारी, कमाल अहमद हीरू, माजिन हुसैन, हाजी सगीर सईद खान, मोहम्मद अनीस खान, इकबाल अहमद, तबरेज हसन फैसल, डा0 सुरहिता करीम, दिलप्रीत सिंह, मो0 काजिम, नाफे मियां अंसारी, तारिक बशीर को सौंपी गयी है। एस.एम. इदरीश चांद को अल्पसंख्यक विभाग का प्रवक्ता नियुक्त किया गया है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India