सतारा (महाराष्ट्र): राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) प्रमुख शरद पवार ने गांधी-नेहरू परिवार की प्रशंसा की है। पवार का कहना है कि उनका विकास में योगदान है और उन्होंने देश के लिए बलिदान दिया है। गांधी परिवार पर हमलों के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कहते हैं कि एक परिवार ने देश को बर्बाद कर दिया।

पवार ने कहा, 'गांधी-नेहरू परिवार की पीढ़ियों ने देश के विकास और बलिदान में योगदान दिया है। यदि आज सोनिया गांधी और राहुल गांधी गरीबों की सेवा करने की भावना के साथ काम कर रहे हैं, तो हमें उनका सम्मान करना चाहिए। लेकिन पीएम केवल यह कहते हैं कि एक परिवार ने देश को बर्बाद कर दिया।'

एनसीपी नेता ने यह भी कहा कि देश के लोगों को गांधी-नेहरू परिवार का सम्मान करना चाहिए क्योंकि वे गरीबों की सेवा करते रहते हैं। 1999 में कांग्रेस छोड़ नई पार्टी बनाने वाले पवार ने बीजेपी सरकार पर नागरिकों को बेवकूफ बनाने, विकास और कृषि संकट जैसे प्रमुख मुद्दों पर ध्यान केंद्रित नहीं करने और सांप्रदायिक घृणा को बढ़ावा देने का आरोप लगाया।

शरद पवार ने यहां ये भी कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर लोगों को गर्व होना चाहिए, क्योंकि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की नृसंश हत्या के बावजूद उन लोगों ने गरीबों की सेवा जारी रखी। मोदी पर उन्होंने कहा कि गुजरात में उनके मुख्यमंत्रित्व काल में जब निर्दोष लोग मारे जा रहे थे तो उन्होंने कुछ नहीं किया।

शरद पवार ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए महाराष्ट्र में कांग्रेस और किसान-मजदूर पार्टी के साथ मिलकर महागठबंधन बनाकर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। सीटों पर भी समझौता हो गया है।