जैतपुरमें सोशल एलायंस ट्रस्ट द्वारा कंबल वितरण कार्यक्रम

नई दिल्ली: दिल्ली के जैतपुर (बदरपुर) में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और सामाजिक कार्यकर्ता बिलाल अहमद की ओर से गरीबों में कंबल वितरण के लिए सोशल एलायंस द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें बिना भेदभाव बड़ी संख्या में स्थानीय लोग शामिल हुए। इस अवसर पर, ठंडे कपड़े और कंबल समेत अन्य वस्तुओं को क्षेत्र के गरीब और योग्य लोगों के बीच वितरित किया गया था। सोशल एलायंस के इस कार्यक्रम में प्रभावशाली स्थानीय लोगों की एक बड़ी संख्या मौजूद थी, जिन्होंने सोशल एलायंस ट्रस्ट की ओर से लगाए गए इस कार्यक्रम का स्वागत करते हुए इसके महत्व और उपयोगिता पर जोर दिया और बिलाल अहमद से इसे आगे जारी रखने के अपील की।

इस अवसर पर, बिलाल अहमद ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा लक्ष्य केवल गरीबों और गरीबों की सेवा करना है। उन्होंने कहा, "यदि सर्वशक्तिमान ईश्वर ने एक व्यक्ति को समृद्ध बनाया है, तो यह उसकी योग्यता पर आधारित नहीं है, यह मनुष्य के लिए एक परीक्षा का वक़्त है।"
बिलाल अहमद ने कहा कि जो लोग भी प्रभावशाली और अमीर हैं, उन्हें चाहिए कि वे गरीबों के सुख दुख का ख्याल रखें, अन्यथा क़यामत के रोज़ उनसे सवाल और जवाब ज़रूर होगा।

बिलाल अहमद ने कहा कि हमारा लक्ष्य सभी धर्मों के लोगों को साथ लेकर चलना है, क्योंकि हमारे बुजुर्गों की यह शिक्षा है कि देश धर्म के आधार पर नहीं बल्कि क़ौमों पर आधारित होता है। उन्होंने कहा कि हमने कलकत्ता और गुजरात की सड़कों पर देखा है कि किस तरह से अमीर लोग रात के अंधेरे में फुटपाथ पर सो रहे लोगों के ऊपर ले जाकर कंबल डाल देते हैं और किसी मंत्री या नेता को बुलाकर उस की नुमाइश नहीं करते। उन्होंने कहा कि हमारा यह प्रयास है कि हम क्षेत्र में समृद्धि लाएंगे और अपनी स्थिति के अनुसार अपने लोगों की मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम और भी आयोजित किए जाएंगे और इसी तरह से गर्मी में लोगों की सुविधा के हिसाब से पेयजल और अन्य चीजों की व्यवस्था का सिलसिला जारी रहेगा।