नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट में भारत को हराने के बाद तीसरे और चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम घोषित कर दी है। पहले दो टेस्ट मैचों में अपनी टीम के प्रदर्शन को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम दोनों मैचों के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम में उन्हीं 13 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जिन्होंने भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट में खेला था।

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर्थ में जीत दर्ज करने वाली टीम के साथ ही आगे के मैचों में खेलना चाहता है। हमारे पास मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हैजलवुड और पीटर सिडल के रूप में पर्याप्त तेज गेंदबाज हैं। इसलिए हमने भारत के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए उसी 13 सदस्यीय टीम के साथ उतारने का फैसला किया है।

ऑस्ट्रेलिया से पहले भारतीय टीम ने सोमवार को टीम का ऐलान कर दिया था। भारतीय टीम में चोटिल पृथ्वी शॉ की जगह कर्नाटक के मयंक अग्रवाल को भारतीय टीम में शामिल किया गया है, वहीं ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की भी लंबे समय बाद टीम में वापसी हो रही है।

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा, वहीं आखिरी टेस्ट मैच 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा। भारत ने ऐडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 31 रन से हराकर चार मैचों की सीरीज में बढ़त बना ली थी, लेकिन पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 146 रनों से मात देकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली।

आखिरी दो टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम : टिम पेन (कप्तान, विकेटकीपर), आरोन फिंच, पैट कमिंस, पीटर हैंड्स्कॉम्ब, मार्कस हैरिस, जोश हेजरवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, नाथन लायन, मिशेल मार्श, शॉन मार्श, मिशेल स्टार्क और पीटर सिडल।

आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पार्थिव पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और मयंक अग्रवाल।