नई दिल्ली: 'मुख्यमंत्री' को लेकर खींचतान को लेकर फंसे राहुल गांधी, रात 9 बजे फिर होगी बैठक
मध्य प्रदेश और राजस्थान में मुख्यमंत्री के चयन को लेकर चल रही खींचतान के बीच कांग्रेस की शीर्ष नेता सोनिया गांधी बृहस्पतिवार की शाम पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के आवास पर पहुंचीं। माना जा रहा है कि इन दोनों राज्यों और छत्तीसगढ़ में अगले मुख्यमंत्रियों के चयन के संदर्भ में वह राहुल गांधी के साथ चर्चा कर रही हैं।

खबरों के मुताबिक, राहुल गांधी के आवास पर उनकी बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद हैं। इससे पहले राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश और राजस्थान के लिए नियुक्त पर्यवेक्षकों ए के एंटनी एवं के सी वेणुगोपाल के साथ बैठक की।

मध्य प्रदेश में कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया तथा राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट मुख्यमंत्री पद की दौड़ में शामिल हैं।

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर चल रही खींचतान के बीच पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को अपने आवास पर पर्यवेक्षकों के साथ बैठक की और कहा कि मुख्यमंत्रियों के चयन के संदर्भ में जल्द घोषणा की जाएगी।

गांधी ने राजस्थान के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए केसी वेणुगोपाल और मध्य प्रदेश के लिए पर्यवेक्षक बनाए गए एके एंटनी के साथ बैठक की। इस दौरान राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे और मध्य प्रदेश के पार्टी प्रभारी दीपक बाबरिया भी मौजूद थेकांग्रेस अध्यक्ष ने संवाददाताओं से कहा कहा, ‘‘आप जल्द ही मुख्यमंत्रियों को देखेंगे। हम विधायकों, पार्टी कार्यकर्ताओं और अन्य की राय ले रहे हैं।’’

इस बीच, राजस्थान और मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के संभावित उम्मीदवार कांग्रेस अध्यक्ष के साथ बैठक के लिए बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे। दोनों राज्यों में मुख्यमंत्री के नाम पर अंतिम फैसला गांधी को लेना है।मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पद के लिए कमलनाथ को प्रबल दावेदार माना जा रहा है जबकि राजस्थान में अशोक गहलोत मुख्यमंत्री पद की दौड़ में आगे माने जा रहे हैं। हालांकि प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रमुख सचिन पायलट भी दौड़ में शामिल माने जा रहे हैं।

मध्य प्रदेश में पार्टी के सांसद कमलनाथ के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया दौड़ में शामिल हैं। खबर है कि गांधी बाद में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों से मुलाकात करने वाले हैं।पर्यवेक्षकों ने बुधवार को जयपुर और भोपाल में पार्टी के नव निर्वाचित विधायकों से चर्चा की। वे गांधी को इस बारे में जानकारी देंगे कि विधायक किसे अपना मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं?