भुवनेश्वर: भारत ने हॉकी विश्वकप के पूल सी के आखिरी मुकाबले में कनाडा को 5-1 के अंतर से मात देकर धमाकेदार अंदाज में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। टीम इंडिया पूल में दो मैचों में जीत और बेल्जियम के सात ड्रॉ खेलकर पहले स्थान पर रही दोनों टीमों के 7 -7 अंक थे लेकिन 9 गोल अंतर के कारण नंबर पर रहा। गोल अंतर ने भारत की सीधे क्वार्टर फाइनल में एंट्री दिलवाई। अब रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता और विश्न की नंबर तीन टीम बेल्जियम को क्रासओवर मुकाबले के जरिए क्वार्टर फाइनल में एंट्री करनी होगी।

मैच में भारत के लिए गोल हरमनप्रीत सिंह(12'), कंजुम(46), ललित उपाध्याय(47, 57), अमित रोहिदास(51) ने किए। वहीं कनाडा के लिए एकलौता गोल वेन सोन फ्लोरिस ने 39वें मिनट में किया।

भारतीय टीम ने पहले क्वार्टर में 1-0 की बढ़त बना ली थी। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में दोनों में से कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। तीसरे क्वार्टर के 39वें मिनट में कनाडा ने गोल कर 1-1 की बराबरी कर ली थी। ऐसे में चौथे क्वार्टर की शुरुआत से पहले लग रहा था कि कहीं भारत का क्वार्टर फाइनल में सीधे एंट्री करने का सपना न टूट जाए ऐसे में चौथे क्वार्टर में भारत ने धमाकेदार अंदाज में शुरुआत की और पहले ही मिनट में गोल दाग दिया। इसके बाद अंतिम क्वार्टर में भारतीय टीम ने 3 गोल और किए और 5-1 से मैच अपने नाम कर लिया।

ललित उपाध्याय को उनके शानदार दो गोलों के लिए मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।